Donald Trump Net Worth 2023 : अमेरिका के सबसे अमीर राष्ट्रपति,धन देखकर आंखें सफेद हो जाएंगी

डोनाल्ड ट्रम्प नेट वर्थ 2023: डोनाल्ड ट्रम्प संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति हैं।  उन्हें अमेरिका का सबसे अमीर राष्ट्रपति माना जाता है।  उनकी नेटवर्थ 3.2 अरब डॉलर है।  उन्होंने 20 जनवरी 2017 से 20 जनवरी 2021 तक 45वें राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया।  राष्ट्रपति बनने से पहले, वह एक व्यापारी और एक लोकप्रिय टेलीविजन व्यक्तित्व थे।  भारतीय रुपये में उनकी संपत्ति 26,130 करोड़ रुपये है।
 
डोनाल्ड ट्रंप का कैरियर कैसे शुरू हुआ:

डोनाल्ड ट्रम्प प्रारंभिक कैरियर डोनाल्ड ट्रम्प का करियर 1970 के दशक में शुरू हुआ, जब वे एक शीर्ष कार्यकारी के रूप में अपने पिता की रियल एस्टेट डेवलपमेंट कंपनी, द ट्रम्प ऑर्गनाइजेशन में शामिल हुए।  वह न्यूयॉर्क शहर में ग्रैंड हयात होटल और ट्रम्प कैसल जैसे विभिन्न रियल एस्टेट परियोजनाओं के विकास और प्रबंधन में शामिल थे। 1980 के दशक में, उन्होंने कैसीनो, होटल और गोल्फ कोर्स को शामिल करने के लिए अपने व्यावसायिक हितों का विस्तार किया।  उन्होंने द ओपरा विन्फ्रे शो, द फिल डोनह्यू शो सहित टीवी कार्यक्रमों के माध्यम से खुद को एक सार्वजनिक शख्सियत के रूप में स्थापित किया।  अटलांटिक सिटी के कई कसीनो की विफलता सहित कुछ वित्तीय असफलताओं के बावजूद, ट्रम्प 1980 और 1990 के दशक में एक प्रमुख व्यवसायी और सार्वजनिक व्यक्ति बने रहे। 2016 में, उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की और चुनाव जीता।  उन्हें अमेरिका के इतिहास का सबसे अमीर राष्ट्रपति कहा जाता है।  फोर्ब्स के मुताबिक आज डोनाल्ड ट्रंप की कुल संपत्ति 3.2 अरब डॉलर है।

ट्रंप इन संपत्तियों के मालिक:

डोनाल्ड ट्रम्प का धन और आय डोनाल्ड ट्रम्प की आय का धन मुख्य रूप से उनके अचल संपत्ति के विकास और स्वामित्व के साथ-साथ उनके विभिन्न व्यावसायिक उद्यम जैसे होटल, गोल्फ कोर्स और लाइसेंसिंग सौदों से है।  1970 और 1980 के दशक के दौरान, ट्रम्प न्यूयॉर्क शहर में ग्रैंड हयात होटल और ट्रम्प टॉवर सहित कई उल्लेखनीय रियल एस्टेट परियोजनाओं के विकास में शामिल थे।  उन्होंने अटलांटिक सिटी और अन्य जगहों पर कैसीनो, होटल और गोल्फ कोर्स शामिल करने के लिए अपने व्यावसायिक हितों का भी विस्तार किया।  वह शो के कार्यकारी निर्माता थे।  वह अपनी किताबों, भाषणों और अन्य गतिविधियों से कमाई करता है।  ट्रम्प के पास कई लाइसेंसिंग सौदे हैं।  यह अन्य व्यवसायों को उत्पादों और सेवाओं के लिए ट्रम्प के नाम और ब्रांड का उपयोग करने की अनुमति देता है।  यही वजह है कि आज ट्रंप की संपत्ति अरबों में है.

डोनाल्ड ट्रंप की सैलरी?

डोनाल्ड ट्रंप की सैलरी डोनाल्ड ट्रंप जब अमेरिका के राष्ट्रपति थे उस वक्त उन्हें 400 हजार डॉलर की सैलरी मिल रही थी.  उनसे पहले के दो पूर्व राष्ट्रपतियों को समान वेतन दिया गया था।  संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति को $50,000 का वार्षिक व्यय भत्ता प्राप्त होता है।  उन्हें मुफ्त परिवहन, व्हाइट हाउस में मुफ्त आवास और वहां के कर्मचारियों पर एक निजी चिकित्सा कर्मचारी द्वारा प्रशासित मुफ्त स्वास्थ्य देखभाल भी प्राप्त होती है।  यहां तक ​​कि डोनाल्ड ट्रंप ने भी इसे सही बताया था।

डोनाल्ड ट्रम्प होम्स और रियल एस्टेट प्रॉपर्टीज एक बिजनेस टाइकून और अरबों के बेटे होने के नाते, संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति के नाम पर कई शानदार घर और रियल एस्टेट संपत्तियां हैं।  ट्रंप के पास अमेरिका के तीन राज्यों और कैरेबियन में संपत्तियां हैं।  यहां डोनाल्ड ट्रम्प के स्वामित्व वाले कुछ घरों और संपत्तियों की सूची दी गई है।