Instagram Tips : Instagram पर वायरल होना चाहते हैं?  ये टिप्स आपकी रील्स को पॉप बना देंगे

Instagram Tips : Instagram पर वायरल होना चाहते हैं?  ये टिप्स आपकी रील्स को पॉप बना देंगे
photo source google

Instagram Tips : आजकल ज्यादातर यूजर्स इंस्टाग्राम रील्स पर अपना टैलेंट आजमा रहे हैं।  वे अपने जीवन के हर अपडेट को इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हैं, जहां वे रील बनाने में घंटों बिताते हैं, लेकिन उस सारी मेहनत का कोई फायदा नहीं होता है।  ऐसे यूजर्स के लिए ये टिप्स काफी मददगार साबित होंगे।  इन टिप्स की मदद से आपकी रील वायरल हो सकती है और आप दूसरे पॉपुलर यूजर्स की तरह फेमस हो सकते हैं।  साथ ही इंस्टाग्राम रील्स बनाकर भी लाखों कमा सकते हैं।

रील बनाते समय इन टिप्स को अपनाएं टेक्स्ट डालें : रील की फीचर इमेज में शॉर्ट टेक्स्ट डालना फायदेमंद होता है।  इस तरह यूजर एंगेजमेंट बढ़ता है।  आप इसमें रंगीन और क्रिएटिव कैप्शन लिख सकते हैं।  रील से संबंधित विवरण डिस्क्रिप्शन में लिखा होना चाहिए।  इसके अतिरिक्त, प्रासंगिक टैगिंग और हैशटैग जोड़े जाने चाहिए।स्टिकर्स का उपयोग: इंस्टाग्राम रील्स को कैप्शन देते समय GIF और स्टिकर का भी उपयोग किया जाना चाहिए।  इसके अलावा आप इसमें लोकेशन भी डाल सकते हैं।  ऐसे में आपके दर्शकों के लिए रील की लोकेशन को समझना आसान हो जाता है।

एआर इफेक्ट का इस्तेमाल: अगर आपको अच्छी रील्स बनाने का ज्ञान है तो आप इंस्टाग्राम रील्स की गैलरी से एआर इफेक्ट का इस्तेमाल करें।  इन्हें मशहूर इंस्टाग्राम क्रिएटर्स ने बनाया है।  यहां आपको ढेर सारे एआर इफेक्ट मिलते हैं।  इसके असर के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है।  इंस्टाग्राम रील्स पर लेफ्ट स्वाइप करने पर कई सारे फिल्टर्स मिलते हैं जिनका इस्तेमाल आप फ्री में कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग ऑडियो: कई ट्रेंडिंग गाने और ऑडियो क्लिप इंस्टाग्राम पर वायरल हो जाते हैं, इसलिए आपको वायरल ऑडियो या गाने की क्लिप का उपयोग करके रील बनाना चाहिए।  आप इसके लिए इंस्टाग्राम म्यूजिक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।  आप चाहें तो अपने वीडियो को बेहतर बनाने के लिए वॉइस ओवर का इस्तेमाल कर सकते हैं।फ्रेम सेटअप: इंस्टाग्राम पर रील शूट करते समय आपको हमेशा फुल साइज फ्रेम लेना चाहिए।  आपकी रील को इस तरह देखकर बहुत अच्छा लगा।