IPL: आईपीएल के 5 भाग्यवान क्रिकेटर, एक शतक तो दूसरा तेंदुलकर के विकेट की वजह से लेकिन चर्चा में

आईपीएल के 5 भाग्यवान क्रिकेटर

IPL: आईपीएल के 5 भाग्यवान क्रिकेटर, एक शतक तो दूसरा तेंदुलकर के विकेट की वजह से लेकिन चर्चा में
ipl

IPL History Unfortunate Cricketer: रणजी ट्रॉफी की शुरुआत से ही भारतीय क्रिकेट हलकों में एक बड़ी अंगूठी रही है।  इस रणजी ट्रॉफी मैच से ही भारतीय टीम को उसके भावी खिलाड़ी मिलेंगे। लेकिन 2008 के बाद से रणजी ट्रॉफी की अंगूठी आईपीएल ने जीती है।  समय के साथ, अगर वे भारतीय टीम में शामिल होना चाहते हैं, तो आईपीएल कई खिलाड़ियों के लिए एक विकल्प है।  आईपीएल में चमकने वाले कई सितारे इस समय भारतीय टीम में खेल रहे हैं।  अपनी स्थिति मजबूत करना।  लेकिन जरूरी नहीं कि आईपीएल खेलने से भारतीय टीम के दरवाजे सभी के लिए खुल जाएं।  कुछ ने मौसम का लुत्फ उठाया।  हालांकि, आगे कोई कार्रवाई नहीं हुई।  इसके विपरीत वे कब काल के परदे के पीछे चले गए पता ही नहीं चला।  ऐसे ही एक सीजन के बाद हम आईपीएल इतिहास के ऐसे 5 खिलाड़ियों पर नजर डालेंगे जिनकी चर्चा ज्यादा नहीं हुई।

इसके बाद वह कुछ खास प्रभाव नहीं डाल सके


स्वप्निल असनोदकर (Rajasthan Royals) गोवा के क्रिकेटर स्वप्निल असनोदकर ने आईपीएल का पहला सीजन राजस्थान रॉयल्स के लिए खेला था।  इस सीजन में उन्होंने 9 मैचों में 133.47 की स्ट्राइक रेट से कुल 311 रन बनाए हैं।  लेकिन इसके बाद वह कुछ खास प्रभाव नहीं डाल सके।  पता नहीं कब उनका आईपीएल करियर खत्म हो गया। पॉल वाल्थडी (पंजाब किंग्स) पॉल वाल्थडी ने 2011 सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए 63 गेंदों पर 120 रनों की तूफानी पारी खेली थी।  पंजाब ने मैच जीत लिया और खिलाड़ी रातों-रात स्टार बन गया।  वाल्थाटी ने इस सीजन में 137 के स्ट्राइक रेट से 463 रन बनाए।  इसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं.  लेकिन इसके बाद पॉल को अगले सीजन में 6 और अगले सीजन में सिर्फ 1 मैच खेलने का मौका मिला।  वर्तमान में वह एयर इंडिया में काम कर रहा है और मुंबई में क्लब क्रिकेट खेल रहा है। कामरान खान (राजस्थान रॉयल्स) उत्तर प्रदेश के गेंदबाज कामरान खान ने 2009 के सीजन में आईपीएल में पदार्पण किया था।  उन्होंने उस समय एक भी प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच नहीं खेला था।  उन्होंने केकेआर के खिलाफ मैच विनिंग ओवर फेंका था।  उन्होंने क्रिस गेल का विकेट लिया, लेकिन स्लिंग बॉलिंग एक्शन वाला यह तेज गेंदबाज अपने एक्शन की वजह से मुश्किल में पड़ गया।  उन्होंने अपने एक्शन में सुधार किया लेकिन इसका असर उनकी गेंदबाजी पर पड़ा और उनका करियर खत्म हो गया।  उन्होंने आईपीएल में 11 मैचों में 12 विकेट लिए।

राहुल शर्मा (Pune Warriors) 

 क्या आपको लगता है कि आपने कभी लेग स्पिनर राहुल शर्मा का नाम सुना है? जी हां यह राहुल शर्मा हैं जो भारतीय टीम के लिए खेले हैं।  2011 के आईपीएल सीजन में उन्होंने धमाका किया था।  पुणे वॉरियर्स की ओर से खेलते हुए राहुल ने 16 विकेट लिए थे।सचिन तेंदुलकर को आउट करने के बाद राहुल शर्मा चर्चा में थे।  इसी प्रदर्शन के दम पर उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका भी मिला।  उन्होंने भारत के लिए 4 वनडे और 2 टी20 मैच खेले।  लेकिन वह 2012 में एक रेव पार्टी मामले में शामिल हो गए और उनका क्रिकेट करियर समाप्त हो गया।यो महेश (दिल्ली डेयरडेविल्स) यो महेश ने आईपीएल का अपना पहला सीजन दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेला।  उन्होंने इस बार 11 मैचों में 16 विकेट लिए थे।  लेकिन इसके बाद वह अपना प्रदर्शन बरकरार नहीं रख सके।  लिहाजा उनके आईपीएल करियर पर ब्रेक लग गया।