Gautam Gambhir : जब पानी की बोतल लेकर दौड़ना हो... लखनऊ के मेंटर गंभीर ने चिकोटी काटी 'कप्तान' राहुल के कान

Gautam Gambhir : जब पानी की बोतल लेकर दौड़ना हो... लखनऊ के मेंटर गंभीर ने चिकोटी काटी 'कप्तान' राहुल के कान
PHOTO BY GOOGLE

Gautam Gambhir KL Rahul : पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर हैं।  इस टीम के कप्तान केएल राहुल हैं।  लखनऊ सुपर जायंट्स ने हाल ही में आईपीएल 2023 सीज़न के लिए अपनी नई जर्सी का अनावरण किया।  इसके बाद गौतम गंभीर ने कई मीडिया को अपनी प्रतिक्रिया दी।  इस मौके पर मेंटर गंभीर ने बिना किसी झिझक के अपने कप्तान केएल राहुल के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब दिया.  राहुल को आईपीएल को खुद को फिर से मजबूत करने के लिए एक मंच के रूप में देखना चाहिए।  गौतम गंभीर ने राय जाहिर करते हुए कहा कि इसके जरिए वह यह भी पता लगा सकते हैं कि वह किस तरह राष्ट्रीय टीम की मदद कर सकते हैं.


गंभीर ने कहा

'हर खिलाड़ी ऐसी परिस्थितियों से गुजरता है।  क्या आप किसी ऐसे खिलाड़ी का नाम बता सकते हैं जो अपने करियर में शुरू से अंत तक निरंतरता बनाए रखने में सफल रहा हो?  कई बार ऐसे मौके अच्छे भी होते हैं।  ये बातें आपको दुखी करती हैं।  अगर दर्द होता है तो आपके लिए अच्छा है।" गौतम गंभीर ने कहा, "जब आप किसी और को खेलते हुए देखते हैं, जब आप हाथ में पानी की बोतल लेकर मैदान में दौड़ते हैं...  आपने आईपीएल में 4 से 5 शतक लगाए हैं।  लेकिन आपको राष्ट्रीय टी20 टीम में जगह नहीं मिलती है.  आप टेस्ट टीम के अंतिम 11 से बाहर हो जाते हैं...'


मुखर गंभीर ने केएल राहुल को साफ संदेश दिया


 राहुल को अपनी टीम को जीत की ओर ले जाने के लिए रन बनाने की जरूरत है।  अगर टीम हार रही है और आप रन बना रहे हैं, तो इसका कोई फायदा नहीं है।गंभीर कहते हैं, आप आईपीएल को सिर्फ एक टूर्नामेंट के रूप में देख सकते हैं या आप इसे खुद को फिर से मजबूत करने के लिए एक मंच के रूप में भी देख सकते हैं।  आप खुद से पूछिए, क्या आप टीम की जरूरत के हिसाब से बल्लेबाजी कर सकते हैं?  600 रन बनाना महत्वपूर्ण नहीं है।  हालांकि आपके 400 से 500 रन टीम की जीत के लिए अहम हैं.