कोहली का विकेट फिर विवादों में!  अंपायर की गलती पर हर तरफ गुस्सा

कोहली का विकेट फिर विवादों में!  अंपायर की गलती पर हर तरफ गुस्सा
photo source google

IND vs AUS 2nd test विराट कोहली विकेट विवाद: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है.  इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 263 रन बनाए।  भारत की शुरुआत खराब रही।  लेकिन टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते नजर आए.  विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़े स्कोर के लिए पूरी तरह तैयार थे, लेकिन एक विवादास्पद एलबीडब्ल्यू ने उन्हें वापस पवेलियन भेज दिया।


विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने 129 गेंदों में 59 रनों की साझेदारी की:

  जडेजा 26 रन बनाकर आउट हुए।  भारत का छठा विकेट 135 रन के स्कोर पर गिरा।  विराट कोहली 84 गेंदों में 44 रन बनाकर आउट हुए।  उन्होंने अपनी पारी में चार चौके लगाए।  कुहमन ने उन्हें विकेटों के सामने चलता किया।  अंपायर ने कोहली को आउट दे दिया, लेकिन उन्होंने रिव्यू लिया।  एक समीक्षा से पता चला कि गेंद एक ही समय में बल्ले और पैड पर लगी थी, लेकिन अंपायर ने इसे खारिज कर दिया।  यह फैसला विवादों में रहने वाला है।

दूसरे दिन भारत की शुरुआत खराब रही:

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन लियोन पहले सत्र में हावी रहे।  पहले लोकेश राहुल फिर अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे चेतेश्वर पुजारा लियोन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।  अगले ओवर में लियोन ने रोहित के 32 रन की तिहरी पारी खेली।  वह यहीं नहीं रुके और श्रेयस अय्यर को भी आउट कर दिया।