Umesh Yadav : कन्यारत्न प्राप्त!  महिला दिवस पर उमेश यादव के घर लक्ष्मी की पदचाप दिखाई दी

Umesh Yadav : कन्यारत्न प्राप्त!  महिला दिवस पर उमेश यादव के घर लक्ष्मी की पदचाप दिखाई दी
PHOTO BY GOOGLE

उमेश यादव के घर आई नन्ही परी भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव के पिता का हाल ही में निधन हो गया।  इसलिए उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौटना पड़ा।  अपने पिता की मृत्यु के बाद, उमेश यादव ने तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में खेला।  उन्होंने स्पिन के अनुकूल पिच पर तीन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आउट कर एक मजबूत प्रदर्शन किया।  पिता के जाने के बाद उमेश पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा।  अब इस दुख के पहाड़ को हल्का करने के लिए लक्ष्मी के कदमों में उमेश यादव के घर एक नन्ही बच्ची का आगमन हुआ है.  उमेश यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए हमें जानकारी दी कि उन्हें कन्यारत्न मिल गया है.  दिलचस्प बात यह है कि उमेश यादव को महिला दिवस पर ही कन्यारत्न प्राप्त हुआ है


उमेश यादव भारतीय टेस्ट टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं


 लेकिन अगर स्वदेश में कोई टेस्ट सीरीज होती है तो उमेश यादव अपनी काबिलियत दिखाएंगे.  उमेश यादव को लंबे समय के बाद तीसरे टेस्ट में अंतिम एकादश में खेलने का मौका मिला.  टीम प्रबंधन ने मोहम्मद शमी को आराम दिया।  उमेश यादव, जिन्हें एक दुर्लभ अवसर मिला, ने इस अवसर को लपक लिया।  इंदौर टेस्ट में भारतीय टीम के पास तीन स्पिनर थे।  इसलिए तेज गेंदबाजों को गेंदबाजी करने के कम मौके मिलेंगे।  लेकिन उसमें भी उमेश यादव ने रणनीतिक मौकों पर तीन अहम विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेल दिया.  इस बीच, उमेश यादव ने भारत के लिए अपने 100वें टेस्ट विकेट का जश्न मनाने के लिए मिचेल स्टार्क को आउट किया।


मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की टीम में वापसी


लेकिन अब संभावना जताई जा रही है कि अहमदाबाद टेस्ट में मोहम्मद शमी की टीम में वापसी होगी.  ऐसे में संभावना है कि उमेश यादव को एक बार फिर बेंच पर बैठना पड़े.  यदि पिच स्पिन के पक्ष में है, तो भारत कुलदीप यादव या सूर्यकुमार यादव को एक अतिरिक्त बल्लेबाज के रूप में मैदान में उतार सकता है।