क्या शुभम गिल की जगह लेंगे राहुल? इंदौर में शुरू होगा आज से मुकाबला!

क्या शुभम गिल की जगह लेंगे राहुल? इंदौर में शुरू होगा आज से मुकाबला!
photo by google

 IND vs AUS 3rd Test India Playing 11: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट 1 मार्च से इंदौर में शुरू होगा.  भारत ने जिन्कून के खिलाफ पहले दो टेस्ट में 2-0 की बढ़त बना ली है।  रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया के तीसरे मुकाबले में उतर रही जिन्कून मलिका लड़ने को तैयार हैं.  ऐसे में भारत के सामने तीसरे टेस्ट के लिए अंतिम एकादश चुनने की बड़ी चुनौती होगी।  सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या ओपनर में अच्छा प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल तीसरे मैच में भी शुभमन गिला की जगह लेंगे.  इंदौर में तेज गेंदबाजों को मिली मदद  इसलिए अक्षर पटेल के तीसरे तेज गेंदबाज के साथ तीसरा टेस्ट खेलने के मुद्दे पर भी रोहित शर्मा के सामने तीन स्पिन की रणनीति कायम रखते हुए अंतिम एकादश तय करनी होगी.

गिल इस समय जबरदस्त फॉर्म में नजर आए:


गिल के राहुल शुभमन गिल इस समय जबरदस्त फॉर्म में हैं।  पिछले महीने उन्होंने शतक के साथ दोहरा शतक भी जड़ा था।  उसके बाद भी टीम प्रशासन ने केएल राहुल को दूसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतारने का फैसला किया.  संघ प्रशासन को राहुलवार पर भरोसा है।  सिर्फ राहुल के लिए ही यह तीसरा टेस्ट मैच अपने खेल में तेजी लाने का आखिरी मौका होगा।  या फील्ड ट्रायल की कमी सामने आई है।  हाल ही में खत्म हुए टेस्ट मैच में तेज गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया.  भारतीय टीम फिलहाल तीन स्पिनरों के साथ फील्डिंग कर रही है।स्टेडियम की लाल मिट्टी की पिच ही तेज गेंदबाजों को उछाल देती है।  ऐसे में अगर भारतीय टीम तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरने का फैसला करती है तो अक्षर पटेल मुश्किल में पड़ सकते हैं.  अक्षर ने दोनों टेस्ट में फारसी गेंदबाजी की थी, एथनिकली बल्लेबाजी करने से टीम को बल्लेबाजी में गहराई मिलती।  शायद इसलिए रोहित अक्षर के साथ जाएंगे।

 भारत संभावित प्लेइंग XI IND बनाम AUS तीसरा टेस्ट 1 ) रोहित शर्मा (करधर) 2 ) केएल राहुल 3 ) चेतेश्वर पुजारा 4 ) विराट कोहली 5 ) श्रेयस अय्यर 6 ) केएस भरत (डब्ल्यूके) 7 ) रवींद्र जडेजा 9) अशरण 8 ) रवींद्र जडेजा पटेल/जयदेव उन्कट 10) मोहम्मद शमी 11) मोहम्मद सिराज