DC vs MI WPL 2023 Final : फाइनल का रोमांच!  जानिए कब, कहां और कैसे देखना है?

DC vs MI WPL 2023 Final : फाइनल का रोमांच!  जानिए कब, कहां और कैसे देखना है?
DC vs MI WPL 2023 Final

WPL 2023 final Delhi Capitals vs Mumbai Indians :महिला प्रीमियर लीग 2023 का सफर अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है।  रविवार को लीग को अपना पहला चैम्पियन मिलेगा।  इस खिताब के लिए मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने होंगी।  इन दोनों टीमों ने लीग राउंड में 8 में से 6-6 मैच जीते।  दिल्ली का नेट रन रेट अच्छा था और इसी ने उन्हें सीधे फाइनल में पहुंचाया।  वहीं मुंबई इंडियंस ने एलिमिनेटर मैच में यूपी वारियर्स को हराकर फाइनल राउंड में पहुंच गई।लीग राउंड में दोनों टीमें दो बार भिड़ चुकी हैं।  दोनों टीमें पहली बार 9 मार्च को मिली थीं।  इस मैच में मुंबई ने 9 विकेट से जीत दर्ज की थी।  और 20 मार्च को दोनों टीमें फिर भिड़ीं और इस बार दिल्ली कैपिटल्स ने 9 विकेट से जीत हासिल की।


महिला प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच फाइनल मैच कब,कितने बजे और कहां खेला जाएगा?


 मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच फाइनल मैच रविवार 26 मार्च को शाम 7.30 बजे ब्रेबन स्टेडियम, मुंबई में खेला जाएगा. कहां होगा महिला प्रीमियर लीग के फाइनल मैच का सीधा प्रसारण होगा??मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच फाइनल मैच का सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स 18 चैनल पर होगा।

नैट सिवर के हरफनमौला प्रदर्शन (नाबाद 72 और 1/21) और इसाबेल वॉ के चार विकेटों के साथ हैट्रिक से मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को नवी मुंबई में डी को हरा दिया।  वाई  पाटिल स्टेडियम में खेले गए एलिमिनेटर मैच में उसने यूपी वारियर्स को 72 रन से हराकर महिला प्रीमियर लीग टी20 प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में प्रवेश कर लिया.यूपी वारियर्स को मुंबई से 183 रन से चुनौती मिली.  हालांकि, उनकी पारी 17.4 ओवर में 110 रन पर सिमट गई।  इसाबेल वांग ने 13वें ओवर की दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर किरण नवगिरे, सिमरन शेख और सोफी एक्लेस्टोन को आउट कर हैट्रिक का जश्न मनाया।  उसने 15 रन दिए और 4 बल्लेबाजों को आउट किया।  यूपी वॉरियर्स के लिए किरण नवगिरे ने सर्वाधिक 43 रन बनाए।

इस बीच, यूपी वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया।  मुंबई की यास्तिका भाटिया और हेले मैथ्यूज की सलामी जोड़ी ने 31 रनों की साझेदारी कर अच्छी शुरुआत की।  अंजलि सरवानी ने यास्तिका को 21 रन पर आउट किया।  उसके बाद पार्शवी चोपड़ा ने मैथ्यूज को 26 रन पर आउट कर दिया तभी लगा कि मैथ्यूज और नेट सिवर की जोड़ी पिच पर जम जाएगी.  कप्तान हरमनप्रीत कौर भी बड़ी पारी नहीं खेल सकीं।  सोफी एक्लेस्टोन ने उन्हें 14 रन पर आउट कर दिया।