सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया ने किया पंच!

सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया ने किया पंच!
PHOTO BY GOOGLE

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दिग्गज ग्रेग चैपल, जिन्होंने दावा किया कि भारतीय टीम कमजोर महसूस करती है, कि ऑस्ट्रेलिया आसानी से टेस्ट सीरीज जीत जाएगी, ने अपनी टीम की दो करारी हार के बाद यू-टर्न ले लिया है।  अब वे अपने ही खिलाड़ियों का लुत्फ उठाने के लिए बाध्य नजर आ रहे हैं।


चैपल ने माइक टैसन का हवाला देते हुए ऑस्ट्रेलिया के खेल की तीखी आलोचना की


जिसमें कहा गया था कि ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज़ की पहली गेंद से पहले खुद को चेहरे पर घूंसा मार लिया था।  चार में से दो मैच हारकर ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भी हार गया।  दोनों मैच तीन दिन में खत्म हो गए थे।  चैपल ने कहा, 'हर किसी के पास एक योजना है जब उनके चेहरे पर घूंसा नहीं पड़ रहा है,' माइक टायसन ने इवांडर होलीफील्ड के खिलाफ अपनी लड़ाई से पहले कहा।  इन पंक्तियों को याद करते हुए चैपल ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में लिखा, "पहले दो टेस्ट देखने के बाद मैं इस नतीजे पर पहुंचा कि ऑस्ट्रेलिया ने पहली गेंद फेंके जाने से पहले खुद को मुंह पर मुक्का मारा।"

चैपल ने भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया (Australia) की तैयारियों और रणनीति पर सवाल उठाए।  उन्होंने कहा, 'हालांकि रणनीति बनाना अच्छा है, लेकिन त्रुटिपूर्ण आधार पर रणनीति बनाना व्यर्थ है.'


 नागपुर में 132 रन से पारी से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने दिल्ली (Delhi) में दूसरे मैच में पैट कमिंस के रूप में सिर्फ एक तेज गेंदबाज उतारा. 


 बाएं हाथ के स्पिनर मैथ्यू कुह्नमैन ने स्कॉट बोलैंड की जगह ली।


  इस पर चैपल ने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया को सीरीज जीतने के लिए अपनी ताकत से खेलने की जरूरत थी.  स्पिन गेंदबाजी हमारी ताकत नहीं है।  स्पिनरों को चुनना भारत में सफलता का नुस्खा नहीं है।  हमें अपने सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों को चुनना चाहिए था और उन पर भरोसा करना चाहिए था।  बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करने की जरूरत थी।'