पंत के संपर्क में सौरव गांगुली,वापसी को लेकर कहा..

पंत के संपर्क में सौरव गांगुली,वापसी को लेकर कहा..
Rishabh Pant

Rishabh Pant Sourav Ganguly IPL 2023 : दिल्ली कैपिटल्स के निदेशक सौरव गांगुली को इस आईपीएल सीजन में अच्छी चुनौती का सामना करना पड़ा है।  दिल्ली के पूर्णकालिक कप्तान ऋषभ पंत एक दुर्घटना के कारण इस सीजन में नहीं खेल पाएंगे।  हालांकि, पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स का विकेटकीपर कौन होगा, इसको लेकर काफी कन्फ्यूजन है।

गांगुली ने कहा कि:

सौरव गांगुली ने कहा कि मैंने ऋषभ पंत से कई बार बात की है.  वह स्पष्ट रूप से चोटों और सर्जरी के बाद कठिन समय से गुजर रहे हैं।  मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।'  गांगुली ने कहा कि एक या कुछ वर्षों में वह भारत के लिए खेलेंगे।यह पूछने पर कि क्या वह चोट से जल्दी उबरने के लिए आईपीएल सीजन में पंत को टीम के साथ देखना चाहेंगे, गांगुली ने कहा, 'मैं नहीं' मुझे नहीं पता, हम इसके बारे में सोचेंगे।"  दिल्ली टीम प्रबंधन ने अभी तक पंत को गांगुली की जगह लेने पर फैसला नहीं किया है।  अनुभवी शेल्डन जैक्सन के साथ जाना है या युवा अभिषेक पोरेल पर भरोसा करना अभी तय नहीं है। 

डेविड वॉर्नर को मिलेगी दिल्ली की कमान?

पंत की गैरमौजूदगी में डेविड वॉर्नर दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभाल सकते हैं।  अक्षर पटेल उपकप्तान होंगे।  गांगुली के मार्गदर्शन में कोलकाता में दिल्ली कैपिटल्स के तीन दिवसीय कैंप का आयोजन किया गया।  इसमें पृथ्वी शॉ, इशांत शर्मा, चेतन सकारिया, मनीष पांडे समेत कुछ युवा खिलाड़ियों ने शिरकत की.गांगुली ने कहा कि, 'आईपीएल में अभी एक महीने की छुट्टी है.  कैंप अभी शुरू हुआ है।  खिलाड़ी इतना क्रिकेट खेल रहे हैं कि उन्हें एक साथ लाना बहुत मुश्किल है।  चाप से पांच खिलाड़ी ईरानी ट्रॉफी खेल रहे हैं।  सरफराज की अंगुली में चोट लगी है।  उनकी अंगुली में फ्रैक्चर नहीं हुआ है।  उम्मीद है कि वह आईपीएल तक ठीक हो जाएंगे।