सिर्फ 3 हजार में पुराना TV बन जाएगा smart TV, कैसे?  पता लगाना...

सिर्फ 3 हजार में पुराना TV बन जाएगा smart TV, कैसे?  पता लगाना...
PHOTO BY GOOGLE

मौजूदा समय में smart TV की मांग और जरूरत दोनों ही बढ़ गई है।  नए smartphone के बाजार में आते ही TV यूजर्स के बदलने के तरीके को नहीं बदल सकता है।  अगर आप भी smart TV खरीदना चाहते हैं लेकिन बजट आपका साथ नहीं दे रहा है तो आज आपकी टेंशन दूर होगी।  अब आप अपने पुराने डब्बा टीवी को स्मार्ट टीवी में बदल सकते हैं।  आज हम एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप अपने टीवी को इंटरनेट से कनेक्ट कर सकते हैं।

अब अगर आप सोच रहे हैं कि ऑडियो का क्या किया जाए तो आप साउंडबार को 3.5 एमएम हेडफोन से कनेक्ट कर सकते हैं, इससे आपके पुराने टीवी की ऑडियो क्वालिटी भी बेहतर होगी।  ध्यान दें कि स्मार्ट एंड्रॉइड टीवी बॉक्स को जोड़ने के लिए पुराने टीवी में HDMI पोर्ट होना चाहिए।


टीवी में HDMI पोर्ट नहीं है?  


अगर आपके पुराने टीवी में HDMI पोर्ट नहीं है, तो आप इस स्थिति में किसी भी एचडीएमआई से एवी/एआरसी कनवर्टर का उपयोग कर सकते हैं।  इसके अलावा आपके घर में वाई-फाई कनेक्टिविटी होना बहुत जरूरी है।  आज हम ऐसे Android डिवाइस के बारे में जानने जा रहे हैं जो आपके पुराने टीवी को स्मार्ट टीवी में बदल सकते हैं।


ये डिवाइस पुराने टीवी को स्मार्ट बना देंगे। 

 Amazon Fire TV Stick with Alexa Voice Remote    : एलेक्सा से लैस अमेजन फायर टीवी स्टिक वॉयस रिमोट कंट्रोल सपोर्ट के साथ स्मार्ट टीवी अनुभव प्रदान करता है।  इसमें आप Youtube के साथ-साथ सभी पॉपुलर स्ट्रीमिंग ऐप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।  आप अपने पुराने टीवी के लिए फायर टीवी स्टिक के गैर-4K संस्करण का विकल्प चुन सकते हैं।  स्टिक टीवी के एचडीएमआई पोर्ट से कनेक्ट होती है और इसकी कीमत 3,999 रुपये है।


Tata Sky Binge+ Android सेट-टॉप-बॉक्स: Tata Sky Binge+ Android सेट-टॉप बॉक्स के साथ, आप अपने लैपटॉप, टैबलेट या फोन पर कोई भी शो, मूवी, संगीत और गेम देख सकते हैं।  सेट टॉप बॉक्स की आंतरिक क्रोमकास्ट सुविधा के लिए धन्यवाद, आप इसे सीधे अपने टीवी पर भी अनुभव कर सकते हैं।  इसके अलावा इसमें गूगल असिस्टेंट दिया गया है और यह वॉयस सर्च फीचर को भी सपोर्ट करता है।  इसमें आप Google Play Store से गेम और ऐप्स को भी एक्सेस कर सकते हैं।  यह 4के, एचडी एलईडी, एलसीडी या प्लाज्मा तकनीक वाले सभी टीवी को सपोर्ट करता है।  Tata Sky Binge+ Android सेट-टॉप-बॉक्स की कीमत 3,999 रुपये है।