IPL 2023: नो बॉल-वाइड कम करें नहीं तो नए कप्तान के अधीन खेलना होगा CSK के गेंदबाजों को लेकर धोनी की चेतावनी

आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में मैच जीतने के बाद कई कप्तानों में अपनी

IPL 2023: नो बॉल-वाइड कम करें नहीं तो नए कप्तान के अधीन खेलना होगा CSK के गेंदबाजों को लेकर धोनी की चेतावनी
ipl 2023

चेन्नई के कप्तान ने लखनऊ के खिलाफ जीत के बाद टीम की कमजोरियों की पहचान की

आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में मैच जीतने के बाद कई कप्तानों में अपनी कमजोरियों के बारे में खुलकर बात करने का आत्मविश्वास नहीं है। महेंद्र सिंह धोनी असाधारण हैं। लिहाजा लखनऊ के खिलाफ मैच के बाद धोनी ने साफ कर दिया कि अगर उन पर चोट लगती है तो उन्हें कहां पकड़ा जा सकता है.

टूर्नामेंट की शुरुआत में जुधन टीमें हमेशा अपने प्रतिद्वंद्वी की ताकत और कमजोरियों का विश्लेषण करने में व्यस्त रहती हैं। ऐसे बनाया जाता है गेम प्लान  इसलिए सभी टीमें अपनी खामियों पर पर्दा डालना चाहती हैं।  धोनी ने सोमवार को आईपीएल 2023 में अपनी पहली जीत हासिल करने के बाद स्पष्ट किया कि तेज गेंदबाजी उनकी कमजोरी है।  उन्हें उस क्षेत्र में सुधार करना होगा।

ऐसे में धोनी ने युवा तेज गेंदबाजों को गलतियां सुधारने का तरीका बताया.  इन सबसे ऊपर चेन्नई के कप्तान ने मैच में क्या नहीं करना चाहिए इस बारे में चेतावनी दी।

अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस से हार के बाद, धोनी ने स्पष्ट कर दिया कि गेंदबाजों द्वारा नो-बॉलिंग आधुनिक क्रिकेट में बिल्कुल अस्वीकार्य है।  क्योंकि, आजकल बॉलिंग रन-अप को कंट्रोल करना मुमकिन है। धोनी ने यह भी कहा कि टीम को नो बॉल की बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है.

नो बॉल और वाइड की दिक्कत भी चेन्नई के गेंदबाजों से ठीक नहीं हुई।  तुषार देशपांडे ने लखनऊ के खिलाफ अकेले 3 नो बॉल की थी।  कुल मिलाकर लखनऊ को वाइड से 13 रन मिले।

जानें मैच के अंत में, धोनी ने क्या कुछ कहा 

अपनी टीम के गेंदबाजों को चेतावनी दी कि या तो ओवर-बॉलिंग में कटौती करें या एक अलग कप्तान के तहत खेलें।  धोनी ने कहा, 'हमें अपनी तेज गेंदबाजी में सुधार करने और स्थिति के अनुसार गेंदबाजी करने की जरूरत है।  यह देखना चाहिए कि विरोधी टीम के गेंदबाज कैसी गेंदबाजी कर रहे हैं।  इससे आपको यह समझना होगा कि किसी भी स्थिति में गेंद को कहां रखना है। गेंदबाजों को नो-बॉल नहीं करनी चाहिए और जितना हो सके कम से कम वाइड डालने की कोशिश करनी चाहिए। 

धोनी यह भी बताना नहीं भूले कि वह चेन्नई में पिच के बर्ताव से हैरान थे।  उन्होंने सोचा था कि पिच धीमी होगी।  हालांकि दूसरी पारी में लखनऊ ने जिस तरह से रन बनाए, उससे समझा जा सकता है कि गेंद ठीक से बल्ले पर आ रही थी.