42 गेंदों में 97 रन बनाने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज ने कहा कि?

42 गेंदों में 97 रन बनाने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज ने कहा कि?
photo by google

Suryakumar Yadav Azam Khan: पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर मोहसिन खान के उत्तराधिकारी आजम खान पाकिस्तान में स्थानीय क्रिकेट खेल रहे हैं।  आजम खान अपने दमदार व्यक्तित्व के साथ-साथ अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए भी मशहूर हैं.  इस्लामाबाद यूनाइटेड के आज़म खान ने पाकिस्तान प्रीमियर लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ खेलते हुए 42 गेंदों पर 97 रनों की पारी खेली।  आजम खान ने अपनी इस पारी में आठ छक्के और नौ चौके लगाए।  पारी के बाद एक वीडियो में आजम खान खुद को भारत के 360 डिग्री क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव से बेहतर खिलाड़ी बताते नजर आ रहे हैं।

आजम खान ने कहा:

140 किलो वजन पर सूर्यकुमार से तुलना करने वाले आजम खान ने कहा कि उनके हीरो भारत के स्टार खिलाड़ी नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के टिम डेविड हैं.  आजम ने अपनी खेल शैली को डेविड के साथ जोड़ते हुए कहा कि फ्रेंचाइजी क्रिकेट में हम दोनों एक ही नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।  जब सूर्या बल्लेबाजी करते हैं तो अपेक्षाकृत कम दबाव होता है।  लेकिन मैं अधिक दबाव में बल्लेबाजी करता हूं।  ऐसा कहते हुए आजम खान के हाव-भाव कुछ और ही बयां कर रहे थे.

आजम ने आगे कहा, 'आप जानते हैं कि मैं जिस पोजीशन पर बल्लेबाजी कर रहा हूं उस पर बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल है।  रन 4 विकेट पर 40 हैं।  कभी-कभी 2 विकेट पर 180 रन होते हैं।  यह तब है जब आपको मैच खत्म करने की जरूरत है।  यह वास्तव में कठिन भूमिका है।  अभी मैं टीम डेविड से प्रेरित हूं।  वह बड़ा हिट करता है।  मैं उसकी बल्लेबाजी जानता हूं क्योंकि मैं उसी स्थिति में बल्लेबाजी करता हूं।'