ब्रेकिंग: नमक की चट्टान!  उंगली पर मरहम लगाने पर रवींद्र जडेजा पर ICC की कार्रवाई, भारत की जीत के बाद आई बुरी खबर

ब्रेकिंग: नमक की चट्टान!  उंगली पर मरहम लगाने पर रवींद्र जडेजा  पर ICC की कार्रवाई, भारत की जीत के बाद आई बुरी खबर

India vs Australia 1st test live Score Updates: भारतीय टीम ने पहला टेस्ट पारी और 132 रनों से जीतकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

India vs Australia 1st test live Score Updates: भारतीय टीम ने पहला टेस्ट पारी और 132 रनों से जीतकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.  ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में 177 रनों के जवाब में भारत ने 400 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया.  भारत की 223 रन की बढ़त का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 91 रन बनाने में सफल रहा।  आर अश्विन ने 37 रन देकर 5 विकेट लिए।  रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट लिए, जबकि अक्षर पटेल ने एक विकेट लिया।  पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले जडेजा ने बल्लेबाजी में भी 70 रनों का योगदान दिया।  लेकिन, भारत की इस जीत में नमक का पत्थर था.. ICC ने जडेजा के खिलाफ कार्रवाई की।

पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले जडेजा पर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने बॉल टेंपरिंग का आरोप लगाया,

ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें दावा किया गया कि जडेजा अपनी उंगली पर मरहम लगाकर गेंदबाजी कर रहे हैं।  रेफरी ने टीम इंडिया के प्रबंधन और कप्तान रोहित शर्मा के साथ वीडियो पर चर्चा की और उन्होंने जडेजा पर लगे आरोपों को वापस ले लिया।  हालाँकि, ICC ने जडेजा को जुर्माने के रूप में मैच फीस का 25 प्रतिशत भुगतान करने के लिए कहा और उन्हें एक डिमेरिट पॉइंट दिया गया।  यह जडेजा द्वारा लेवल 1 का अपराध था और अनुच्छेद 2.20 का उल्लंघन करता था।