IPL 2023 : IPL से कब संन्यास लेंगे धोनी?  इस सवाल पर 'हिटमैन' के छक्के ने कहा...

IPL 2023 : IPL से कब संन्यास लेंगे धोनी?  इस सवाल पर 'हिटमैन' के छक्के ने कहा...
IPL 2023

IPL 2023 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सत्र के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने संन्यास ले लिया है।  2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले 41 साल के धोनी पहले ही कह चुके हैं कि वह अपना आखिरी मैच चेन्नई में खेलेंगे.साथ ही कई विशेषज्ञ पहले ही कह चुके हैं कि वह इस साल के बाद इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे.  हाल ही में जब मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने मजेदार जवाब दिया।
 
 मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स को कट्टर प्रतिद्वंद्वी कहा जाता है।  मुंबई ने पांच बार खिताब जीता है।  चेन्नई ने चार बार जीती है।  रोहित से जब चेन्नई की कप्तानी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि धोनी आईपीएल के अगले दो-तीन सीजन में खेलने के लिए फिट हैं.

टूर्नामेंट की बात करें तो 16वें सीजन का पहला मैच 31 मार्च को होगा:

पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस से होगा।  चेन्नई ने इसे चार बार जीता है।  रोहित से जब चेन्नई की कप्तानी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि धोनी आईपीएल के अगले दो-तीन सीजन में खेलने के लिए फिट हैं.इस बीच टूर्नामेंट की बात करें तो 16वें सीजन का पहला मैच 31 मार्च को खेला जाएगा.  पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना डिफेंडिंग चैम्पियन गुजरात टाइटंस से होगा। पिछले दो-तीन सीजन से वह महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी सीजन होगा।  मुझे लगता है कि वह आने वाले कई सीजन के लिए फिट दिखते हैं।  रोहित शर्मा की बात करें तो उनका करियर तभी खिल उठा जब धोनी भारतीय टीम की कमान संभाल रहे थे।  उन्हें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी ने ओपनर बनाया और इसके बाद रोहित ने भारत के लिए कई रिकॉर्ड बनाए।

रियान पराग ने भी की धोनी की तारीफ:

 राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग ने भी धोनी की तारीफ की।  उन्होंने कहा कि धोनी ने फिनिशर की भूमिका निभाई है और इस मामले में उनका कोई करीबी नहीं है.  गुवाहाटी के रियान पराग (21) अपना पांचवां आईपीएल खेलेंगे।  उन्होंने कहा कि उन्हें फिनिशर की भूमिका निभाने में मजा आता है और अगर मौका मिला तो वह टूर्नामेंट में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करना भी पसंद करेंगे।  जब मैं फिनिशर के बारे में सोचता हूं तो मेरे दिमाग में एक ही नाम आता है- एमएस धोनी।  मुझे नहीं लगता कि कोई भी इस कला में उनके जैसा कुशल है।  मैं देखता हूं कि वह खेल को कैसे समाप्त करता है या वह खेल को अंत तक कैसे ले जाता है।