मैं क्या कर रहा हूं? स्टीव स्मिथ एक अजीबोगरीब कहानी सुनाते हैं! कल इंदौर में शुरू होगा टेस्ट...

मैं क्या कर रहा हूं? स्टीव स्मिथ एक अजीबोगरीब कहानी सुनाते हैं! कल इंदौर में शुरू होगा टेस्ट...
photo source google

Steve Smith IND vs AUS 3rd Test: कल (1 मार्च) से इंदौर में शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की अगुवाई स्टीव स्मिथ करेंगे।  पहले दो टेस्ट में बुरी तरह हारने वाली ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट में कुछ प्रतिरोध की उम्मीद है।  स्मिथ ने दूसरे टेस्ट में अच्छी बल्लेबाजी करने की कोशिश की।  लेकिन दिल्ली टेस्ट में अश्विन ने उन्हें चकमा दे दिया।  इसके बाद स्टीव स्मिथ की काफी आलोचना हुई थी.  स्मिथ ने तीसरे टेस्ट की शुरुआत से पहले मीडिया से बात करते हुए यह बात कही।

क्यों निराशा व्यक्त किए थे स्टीव स्मिथ?

स्टीव स्मिथ ने दूसरे टेस्ट में अश्विन द्वारा फंसाए जाने पर निराशा व्यक्त की।  उन्होंने कहा कि यह उनके करियर का एक दुर्लभ क्षण था।स्मिथ ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, 'ऐसा बहुत कम होता है जब मैं मैदान में चलता हूं और महसूस करता हूं कि मैं क्या कर रहा हूं?  दिल्ली टेस्ट के बाद मैं बहुत गुस्से में था।  मेरे करियर में बहुत कम बार ऐसा हुआ है जब मैंने कहा हो कि मैंने क्या किया है।  यह मेरे लिए बहुत अच्छा क्षण नहीं था।' स्टीव ने कहा, 'इससे ​​निश्चित रूप से एक सबक सीखना है।  मैं अब भी सीख रहा हूं मैं इस तरह नहीं खेलना चाहता था।  भले ही उन्होंने मेरे लिए जाल बिछाया, लेकिन मैं वैसा ही खेला।'' मौजूदा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में स्टीव स्मिथ ने केवल 71 रन बनाए हैं।  अब वह ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करेंगे।  पैट कमिंस स्वदेश लौट आए हैं क्योंकि उनकी मां बीमार हैं और स्मिथ उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया की कमान संभालेंगे।स्मिथ का मानना ​​है कि ऑस्ट्रेलिया तीसरे टेस्ट में मजबूत वापसी करेगा।  भारत ने पहले दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।  33 वर्षीय स्मिथ ने 2014 से 2018 तक ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व किया।  लेकिन सैंडपेपर कांड के बाद उन पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया और उन्हें कप्तानी गंवानी पड़ी।

स्टीव स्मिथ कितने रन बनाएं?

स्टीव स्मिथ ने भारत के पिछले दौरे पर टेस्ट में 499 रन बनाए थे।  इसमें तीन शतक भी शामिल थे।  लेकिन ऑस्ट्रेलिया 2-1 से सीरीज हार गया।  लेकिन इस सीरीज में स्मिथ के प्रदर्शन में सुधार हुआ है.  लेकिन उनका मानना ​​है कि अब चीजें बदल जाएंगी क्योंकि वह कप्तान हैं।