KKR IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स का बड़ा ऐलान, आगामी सत्र के लिए नए कप्तान चोटिल अय्यर की जगह लेंगे

KKR IPL 2023: आईपीएल का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू होगा। पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस से होगा। कोलकाता नाइट राइडर्स की बात करें तो इनका पहला मैच एक अप्रैल को पंजाब किंग्स के साथ है

KKR IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स का बड़ा ऐलान, आगामी सत्र के लिए नए कप्तान चोटिल अय्यर की जगह लेंगे
NITISH RANA

IPL 2023 Nitish Rana To Captain KKR: कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र के लिए नए कप्तान की घोषणा की है। दिल्ली के बाएं हाथ के बल्लेबाज नीतीश राणा इस सीजन में टीम की कमान संभालेंगे।  राणा चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह लेंगे। कोलकाता के नियमित कप्तान श्रेयस पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण इस सत्र में नहीं खेल पाएंगे।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक बयान में कहा, हमें उम्मीद है कि श्रेयस अय्यर जल्द ही ठीक हो जाएंगे। हम भाग्यशाली हैं कि नीतीश के पास कप्तानी का अनुभव है। क्योकि ये व्हाइट-बॉल क्रिकेट में अपनी स्टेट क्रिकेट टीम का नेतृत्व कर रहे हैं साथ ही 2018 से KKR से जुड़े है।

फ्रेंचाइजी ने आगे कहा, 'हमें पूरा विश्वास है कि मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित और सहयोगी स्टाफ के नेतृत्व में उन्हें मैदान के बाहर हर जरूरी सहयोग मिलेगा और टीम में  सीनियर और जानकर खिलाड़ियों का सहयोग भी मिलेगा। उनकी नई जिम्मेदारी  के लिए शुभकामनाएं प्रेषित करते है साथ ही श्रेयस के जल्दी ठीक होने की कामना करते हैं।

आईपीएल का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू होगा। पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस से होगा।  कोलकाता नाइट राइडर्स की बात करें तो इनका पहला मैच एक अप्रैल को पंजाब किंग्स के साथ है