स्वतंत्रता दिवस 2023 दिल्ली मेट्रो ने 15 अगस्त के कार्यक्रम में संशोधन किया समय सारणी की जाँच करें

इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो ने येह भी निर्देश जारी किया है कि 14 अगस्त को सुबह 6 बजे से लेकर 15 अगस्त को दोपहर 2 बजे तक सभी मेट्रो स्टेशनों पर कोई पार्किंग सुविधा उपलब्ध नहीं होगी

स्वतंत्रता दिवस 2023 दिल्ली मेट्रो ने 15 अगस्त के कार्यक्रम में संशोधन किया समय सारणी की जाँच करें
DMRC

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने घोषणा की है कि स्वतंत्रता दिवस, 15 अगस्त को मेट्रो सेवाएं चालू रहेंगी। इसके साथ ही, राष्ट्रीय राजधानी में संचालित ट्रांसपोर्टर ने यात्रियों की सुविधा और यात्रा में आसानी के लिए संचालन के कार्यक्रम में बदलाव किया है। स्वतंत्रता दिवस समारोह. इसके अलावा, संगठन ने पार्किंग सुविधाओं में भी बदलाव किया है।

अद्यतन कार्यक्रम के अनुसार, मंगलवार को सभी लाइनों के लिए दिल्ली मेट्रो सेवाएं सुबह 5 बजे शुरू की जाएंगी। ट्रेनों का परिचालन सुबह 6 बजे तक 30 मिनट के अंतराल पर किया जाएगा. निर्धारित समय के बाद मेट्रो का संचालन नियमित समय सारिणी के अनुसार किया जाएगा.

दिल्ली मेट्रो के आधिकारिक एक्स (ट्विटर) हैंडल के माध्यम से एक ट्वीट में, संगठन ने कहा, "यात्रियों को 15 अगस्त 2023 (मंगलवार) को स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने की सुविधा के लिए, सभी लाइनों पर दिल्ली मेट्रो ट्रेन सेवाएं सभी टर्मिनल स्टेशनों से सुबह 5 बजे से शुरू होंगी।" .ट्रेनें सुबह 6 बजे तक सभी लाइनों पर 30 मिनट के अंतराल पर चलेंगी।'' उन्होंने आगे कहा, "सुबह 6 बजे के बाद ट्रेनें सामान्य समय सारिणी के अनुसार चलेंगी।"

इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो ने येह भी निर्देश जारी किया है कि 14 अगस्त को सुबह 6 बजे से लेकर 15 अगस्त को दोपहर 2 बजे तक सभी मेट्रो स्टेशनों पर कोई पार्किंग सुविधा उपलब्ध नहीं होगी। स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा उपायों के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है।