जीडीसी Rewa: जनसंचार माध्यम एवं हिन्दी पत्रकारिता में बेहतर भविष्य ।

जीडीसी Rewa: जनसंचार माध्यम एवं हिन्दी पत्रकारिता में बेहतर भविष्य ।

Rewa GDC: संवाद के लिए संचार, विषय विशेषज्ञ के सानिध्य बढ़ेगा ज्ञान । 

बेहतर भविष्य बनाने के लिए बेहतर ज्ञान, कौशल, तथा संवाद की जरूरत होती है. इसी को ध्यान में रखते हुए छात्राओं को विषय विशेषज्ञों से मिल रही जानकारी । 

रीवा जिले के प्रतिष्ठित शासकीय कन्या  स्नातकोत्तर महाविद्यालय,रीवा के हिन्दी विभाग द्वारा संचालित छात्राओं के सर्वांगीण विकास हेतु  महाविद्यालय की प्राचार्या डा नीता सिंह, कार्यक्रम की समन्वयक एवं हिन्दी विभाग की प्रमुख डा ज्योती सिंह व सह  समन्वयक डा वन्दना त्रिपाठी के कुशल मार्गदर्शन में जनसंचार माध्यम एवं हिन्दी पत्रकारिता विषय पर, अल्पावधि प्रमाण पत्र पाठ्यक्रम के तहत संचालित हो रहा कार्यक्रम ।

प्रेस उद्भव एवं अभिव्यक्ति को जानना है महत्वपूर्ण- राकेश येंगल

उपरोक्त कार्यक्रम अन्तर्गत आज ,प्रेस का उद्भव एवं अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता विषय पर हुए व्याख्यान में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय रीवा परिसर के अतिथि शिक्षक राकेश येंगल ने विस्तार से विषय की जानकारी छात्राओं को दी साथ इस क्षेत्र की चुनौतीयो पर भी प्रकाश डाला व संबोधित करते हुए छात्राओं को पर्सनालिटी डेवलपमेंट और आने वाले समय में पत्रकारिता मे महिलाओं की  भागीदारी हेतु बढ़चढ़ कर आगे आने का आह्वान किया । कार्यक्रम में जहां बड़ी संख्या में छात्राओं ने भाग लिया वहीं पत्रकारिता के संबंध में अपनी जिज्ञासा के प्रश्नों को पूछकर जवाब हासिल किया ।

कार्यक्रम का संचालन डा वन्दना त्रिपाठी ने किया व आभार प्रदर्शन स्नातकोत्तर की छात्रा सोनम तिवारी  ने किया इस कार्यक्रम का समापन सोमवार को होना है ।