Narendra Modi : कांग्रेस के नेता मेरी कब्र खोदने का सपना देखते हैं और मैं..?

Narendra Modi : कांग्रेस के नेता मेरी कब्र खोदने का सपना देखते हैं और मैं..?
photo source google

pm modi karnataka visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के दौरे पर हैं.  मांड्या पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने रोड शो किया.  उसके बाद मोदी ने बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे देश को समर्पित किया।

उद्घाटन के बाद भाषण में कांग्रेश के उपर हमलावर हुए नरेंद्र मोदी:

एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर जोरदार हमला बोला.  उन्होंने कहा, 'कांग्रेस के नेता मेरी कब्र खोदने के सपने देखने में लगे हैं.  हालांकि, मैं एक्सप्रेसवे के उद्घाटन और देश के गरीब लोगों के लिए काम करने में व्यस्त हूं।मोदी ने आगे कहा कि सागरमाला और भारतमाला जैसी परियोजनाएं आज कर्नाटक और देश को बदल रही हैं।  जैसा कि दुनिया कोविड से जूझ रही है, भारत अपने बुनियादी ढांचे के बजट को कई गुना बढ़ाकर एक बड़ा संदेश देता है।  उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि 2014 से पहले कांग्रेस सरकार ने गरीब परिवारों को उजाड़ने का काम किया और उनके विकास के पैसे हड़प लिए।


अब बेंगलुरु-मैसूर यात्रा में 75 मिनट लगेंगे:

 एक्सप्रेसवे बैंगलोर और मैसूर के बीच यात्रा के समय को लगभग 3 घंटे से घटाकर 75 मिनट कर देगा।  यह परियोजना NH-275 के बेंगलुरु-निधाघट्टा-मैसूर खंड को 6-लेन करने पर चल रही है।  यह एक्सप्रेसवे दोनों शहरों के सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए महत्वपूर्ण होगा।

4 लेन हाईवे की आधारशिला :

प्रधानमंत्री मोदी ने आज मैसूर-खुशालनगर 4 लेन हाईवे की आधारशिला रखी।  करीब 4130 करोड़ रुपये की लागत से 92 किमी में फैली इस परियोजना को विकसित किया जाएगा।  यह परियोजना कुशलनगर को बेंगलुरू से जोड़ने और यात्रा के समय को लगभग 5 से घटाकर केवल 2.5 घंटे करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।


इस बीच, प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि इन सभी परियोजनाओं से क्षेत्र में सभी के विकास को गति मिलेगी और समृद्धि का मार्ग प्रशस्त होगा।  मांड्या में आज जैसे ही पीएम मोदी ने अपना रोड शो शुरू किया, लोगों ने फूल बरसाकर उनका स्वागत किया.  इस दौरान मोदी ने लोगों पर पुष्पवर्षा भी की।