IND vs WI T20 WC: भारतीय टीम में बड़ा बदलाव!  स्मृति मानदेय लौटाया;  ये है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

IND vs WI T20 WC: भारतीय टीम में बड़ा बदलाव!  स्मृति मानदेय लौटाया;  ये है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन
IND vs WI T20 WC

India vs West indies Women's T20 World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच जीतने के बाद भारतीय टीम आज वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान में उतर गई है.  यह मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाएगा।  वेस्टइंडीज के कप्तान हेले मैथ्यूज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।  स्मृति मंधाना की भारतीय टीम में वापसी हुई है।

पाकिस्तान के खिलाफ जेमिमा रोड्रिग्स और ऋचा घोष की पारी ने टीम इंडिया को जीत दिलाई थी।  लेकिन पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 149 रन बनाए।  भारतीय क्षेत्ररक्षकों ने आखिरी ओवरों में खूब कैच छोड़े।  टीम को कैच में सुधार करना होगा।  ये गलतियां भारी भी पड़ सकती हैं।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पिछले सात टी20 मैचों में वेस्टइंडीज को हराया है।  भारत ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका में त्रिकोणीय सीरीज में वेस्टइंडीज को दो बार हराया था।  इससे पहले 2019 में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को उसी के घर में जाकर 5 मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया था.

भारत की प्लेइंग इलेवन: शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (c), ऋचा घोष (विकेटकीपर), देविका वैद्य, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका ठाकुर।