आईपीएल 2023 : Sunrisers Hyderabad vs  Rajasthan Royals टीम,मौसम, पिच मिजाज जाने सब कुछ यहाँ.

आईपीएल 2023 :जोस बटलर के नेतृत्व में रॉयल्स का बल्लेबाजी लाइन-अप भी शानदार है. सनराइजर्स की गेंदबाजी भी कमाल है.

आईपीएल 2023 : Sunrisers Hyderabad vs  Rajasthan Royals टीम,मौसम, पिच मिजाज जाने सब कुछ यहाँ.

आईपीएल 2023 : राजस्थान रॉयल्स 2 अप्रैल, 2023 को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ TATA आईपीएल 2023 के अभियान की शुरुआत करने को तैयार है.  RR एक अच्छी और संतुलित टीम है, जिसका नेतृत्व संजू सैमसन कर रहे हैं, इनको कप्तानी का अनुभव पर्याप्त है ये आसानी से हार नहीं मानते हैं.  युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन और एडम ज़म्पा के साथ उनके पास एक मजबूत स्पिन-गेंदबाजी विभाग है.  चहल आईपीएल 2022 में 27 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के रहे थे. जबकि अश्विन ने हाल ही में बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में अपनी बेहतर फॉर्म दिखाई है.

राजस्थान रॉयल्स की टीम इन खिलाड़ियों से चुनी जानी है-:

जोस बटलर के नेतृत्व में रॉयल्स का बल्लेबाजी लाइन-अप भी शानदार है, जिसमें इंग्लैंड के जो रूट, शिमरोन हेटमायर और जेसन होल्डर का मिश्रण है. दूसरी ओर, सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले दो आईपीएल संस्करणों में संघर्ष किया है, दोनों सत्रों में आठवें स्थान पर रही.  उनका शीर्ष क्रम अस्थिर दिखता है, हालांकि मध्य क्रम में कुछ स्थिरता प्रदान करने के लिए उनके पास ग्लेन फिलिप्स हैं.  सनराइजर्स की ताकत उमरान मलिक, भुवनेश्वर कुमार और मार्को जानसन के साथ उनकी तेज गेंदबाजी लाइन-अप है. भुवनेश्वर, जो पहले मैच में टीम का नेतृत्व करेंगे, टीम को अच्छी तरह से जानते हैं. इनका नेतृत्व देखने लायक होने वाला है.

सनराइजर्स के खिलाड़ी ये होंगे-:

पिच का मिज़ाज-:

राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम की पिच के सपाट विकेट होने की उम्मीद है, जिसमें बल्लेबाजों का दबदबा होगा. जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, धीमे गेंदबाज, विशेषकर स्पिनर काम आ सकते हैं.  हालांकि तेज गेंदबाजों को हर विकेट के लिए कड़ी मशक्कत करनी होगी क्योंकि इस सतह पर स्विंग कराने का रिकॉर्ड बहुत कम है.  पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों की तुलना में पीछा करने वाली टीमों का जीत प्रतिशत बेहतर होता है.  ऐसे में टॉस से मैच का भविष्य निर्धारित होगा.

मौसम-:
राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में 2 अप्रैल को मौसम गर्म रहने की उम्मीद है। सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल मैच के दौरान बारिश के खलल डालने की कोई संभावना नहीं है.  20 ओवर के संघर्ष के दौरान हवा की गति लगभग 11-19 किमी/घंटा होगी।  तापमान 23 डिग्री सेल्सियस से 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि आर्द्रता 25-40 प्रतिशत के आसपास रहने का अनुमान है.