Valentine day 2023: 'काउ हग डे': कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना;  उस दिन 'सिली सोल्स' में ...

Valentine day 2023: 'काउ हग डे': कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना;  उस दिन 'सिली सोल्स' में ...

Valentine Day 2023 : 14 फरवरी को पूरी दुनिया में वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) उत्साह के साथ मनाया जाता है.  इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे से अपने प्यार का इजहार करते हैं।  पूरी दुनिया के साथ-साथ भारत में भी लोग इसे लेकर उत्साहित हैं।  लेकिन भारत में अब यह दिन खास अंदाज में मनाया जाने वाला है.  खुलासा हुआ है कि गाय को सम्मान देने के लिए इस दिन को 'काउ हग डे' के तौर पर मनाया जाएगा.  इस फैसले के बाद बीजेपी विपक्ष के निशाने पर है.  कांग्रेस नेता सचिन सावंत ने पूछा है कि क्या गोवा और भारतीय राज्यों में भी 'काउ हग डे' मनाया जाएगा।

एनिमल वेलफेयर बोर्ड ने मांग की है कि वैलेंटाइन डे (valentine day) की जगह 14 फरवरी को 'काउ हग डे' मनाया जाए.

एनिमल वेलफेयर बोर्ड ने वैलेंटाइन डे (valentine day) की जगह 14 फरवरी को गायों को गले लगाकर 'काउ हग डे' मनाने का आह्वान किया है. इस बीच क्या गोवा और उत्तर पूर्वी राज्यों में 14 नवंबर को गायों को गले लगाया जाएगा जहां बीफ खाने पर प्रतिबंध नहीं है?  साथ ही बीफ बेचने के आरोपी बीजेपी नेता स्मृति ईरानी की बेटी के कथित होटल सिली सोल्स में भी इस दिन कोई खास सेलिब्रेशन होगा?  ऐसे सवाल पूछे गए हैं।

कांग्रेस नेता सचिन सावंत (Sachin Savant) ने ट्वीट किया: 

"प्रिय भाजपा, क्या गोवा और उत्तर पूर्वी राज्यों में काउ हग डे लागू होगा? क्या किरण रिजिजू गायों को गले लगाएंगे? क्या उस दिन #SillySouls में कोई विशेष उत्सव होने वाला है? बस पूछ रहा हूं," कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया सचिन सावंत है

आखिर क्या है पत्र में,

AWBA द्वारा जारी पत्र में हम सभी जानते हैं कि गाय भारतीय संस्कृति का आधार है.  पश्चिमी सभ्यता की आग में हमारी संस्कृति और विरासत को भुला दिया गया है।  गाय को गले लगाने से भावनात्मक उत्थान होता है।  इसलिए गौ प्रेमियों को 14 फरवरी को 'काउ हग डे' मनाना चाहिए।

AWBA ने पत्र में यह भी कहा है कि इस दिन को मनाते समय गाय को अपनी माता मानें.  गाय भारतीय संस्कृति और ग्रामीण अर्थव्यवस्था की रीढ़ है और जैव विविधता का प्रतिनिधित्व करती है।  AWBA का कहना है कि वह कामधेनु और गौमाता के रूप में जानी जाती हैं, क्योंकि वह मानवता को सर्वदा देने वाली मां हैं।