आदिशंकराचार्य की प्रस्तुति के साथ देहात लोकरंग पर्व 2023  हुआ सम्पन्न ।

Dehat Lokrang Parv 2023: नाटक,लोकगीत, संगीत एक साथ एक मंच में देखने को मिलती है

आदिशंकराचार्य की प्रस्तुति के साथ देहात लोकरंग पर्व 2023  हुआ सम्पन्न ।

देहात लोकरंग पर्व 2023: रीवा जिले के हिनौता गाँव के टी.पी.एस.पब्लिक स्कूल हिनौता स्थित मुक्ताकाशी मंच में भारत सरकार संस्कृति मंत्रालय के सहयोग से, रावेन्द्र प्रताप सिंह शिक्षा सांस्कृतिक समिति द्वारा, आयोजित  तीन दिवसीय देहात लोकरंग पर्व में अंतिम दिवस नाटक आदिशंकराचार्य का मंचन हुआ ।  नाट्य प्रस्तुति से पूर्व दीप प्रज्वल में उर्मिला सिंह, सविता सिंह एवं क्रान्ति सिंह सहित वरिष्ठ जन उपस्थित रहे।

 
देहात लोक रंग पर्व में सन्देश देते हुए राम सिंह ने कहा कि यह आयोजन हमारे ग्राम सहित आस पास के क्षेत्र के लिए बहुत खास है । यहाँ हमे एक से बढ़कर एक नाटक,लोकगीत, संगीत एक साथ एक मंच में देखने को मिलती है । हम रावेंद्र प्रताप सिंह शिक्षा सांस्कृतिक समिति से अनुरोध करते हैं कि हमारे ग्राम में इस तरह के और भी आयोजन आगे भी करें । 


देहात लोक रंग पर्व में पूर्वरंग कार्यक्रम अंतर्गत शाम 6:30 बजे से मण्डप आर्ट के कलाकरों द्वारा लोक संगीत की मधुर प्रस्तुति हुई । लोक संगीत की प्रस्तुति यशो शास्त्री के निर्देशन में सम्पन्न हुई । अंतिम दिवस भारतीय ज्ञान परम्परा अध्यात्म के प्रतीक आदिशंकराचार्य के उपदेशों तथा उनके जीवन घटना क्रम पर आधारित नाट्य प्रस्तुति हुई । नाटक आदिशंकराचार्य का लेखन  सतीश दबे एवं संजय मेहता ने किया  । इसके निर्देशक संजय मेहता थे । नाट्य प्रस्तुति रंग शीर्ष नाट्य संस्था भोपाल द्वारा प्रस्तुत की गई थी । नाटक में शामिल कलाकरों ने दर्शकों में भक्ति रस का संचार करते हुए ज्ञानमय माहौल बनाया । ग्रामवासियों ने इस आयोजन की खूब सराहना की । देहात लोक रंग पर्व में मंच संचालन विनोद मिश्रा ने किया तथा आभार प्रदर्शन विपुल सिंह गहरवार ने किया ।