अरे वाह!  WhatsApp का कमाल फीचर, अब फोटो से कॉपी कर सकेंगे टेक्स्ट;  तकनीकी जानकारी?

अरे वाह!  WhatsApp का कमाल फीचर, अब फोटो से कॉपी कर सकेंगे टेक्स्ट;  तकनीकी जानकारी?
WhatsApp feature

Whatsapp दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है।  अकेले भारत में इसके एक्टिव यूजर्स की संख्या 40 करोड़ से ज्यादा है।  यह ऐप मेटा के स्वामित्व में है।  कंपनी यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर्स जोड़ती रहती है।  WhatsApp ने iOS यूजर्स के लिए एक नया फीचर जारी किया है।  कंपनी ने ऐप का नया वर्जन जारी किया है, जिसमें आपको एक बेहद दिलचस्प फीचर मिलेगा।


नए फीचर की मदद से iOS यूजर्स फोटो पर लिखे टेक्स्ट को कॉपी कर सकते हैं


 हालांकि यह फीचर पहले iOS में भी उपलब्ध था, लेकिन WhatsApp ने अब इसे अपने प्लेटफॉर्म पर शामिल कर लिया है।  इससे यूजर्स वॉट्सऐप से ही टेक्स्ट कॉपी कर सकते हैं।  नया अपडेट बीटा वर्जन का हिस्सा नहीं है।  इसके बजाय कंपनी ने इसे स्टेबल यूजर्स के लिए जारी किया है।  इस फीचर की जानकारी WABetaInfo ने शेयर की है।


अगर आप iOS यूजर हैं


यह फीचर उपलब्ध नहीं है तो आपको ऐप स्टोर पर जाकर व्हाट्सएप को अपडेट करना होगा।  इसके बाद आपको नया फीचर दिखेगा।  WhatsApp में और भी कई नए फीचर आ रहे हैं।  ऐसा ही एक फीचर है ऑडियो स्टेटस।  इस फीचर की मदद से आप व्हाट्सएप स्टेटस पर वॉयस नोट्स शेयर कर सकेंगे।  कंपनी ने हाल ही में इस फीचर को अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ा है।


आप इसके लिए एक निजी ऑडियंस भी चुन सकते हैं


ताकि केवल वही लोग इसे देखें जिन्हें आप चाहते हैं।  व्हाट्सएप के नए फीचर की मदद से आप 30 सेकेंड का ऑडियो स्टेटस सेट कर सकेंगे।  इसके साथ ही ऐप में स्टेटस रिएक्शन फीचर भी जोड़ा गया है।  इस फीचर की मदद से यूजर आपके स्टेटस पर फीडबैक दे सकता है।  यूजर्स का स्टेटस अब उनकी प्रोफाइल पर रिंग के रूप में भी नजर आ रहा है।  एक हिंदी वेबसाइट ने इस बारे में खबर दी है।