Death Mystery: मेडिकल रिपोर्ट में मरे हुए व्यक्ति?' चौंकाने वाले अनुभव, पढ़ ले नहीं तो पछताएंगे 

Death Mystery: मेडिकल रिपोर्ट में मरे हुए व्यक्ति?' चौंकाने वाले अनुभव, पढ़ ले नहीं तो पछताएंगे 
Death Mystery

Death mystery : मौत के बाद क्या होता है?  क्या आप अक्सर खुद से यह सवाल पूछते हैं?  शास्त्रों में एक स्पष्ट और सटीक उत्तर पाया जा सकता है।  गरुड़ पुराण, 18 पुराणों में सबसे प्रमुख, जीवन और मृत्यु के साथ-साथ मृत्यु के बाद की स्थिति का वर्णन करता है।  लेकिन जो लोग धार्मिक ग्रंथों में लिखी बातों को मिथक और मनोरंजन मानते हैं और वैज्ञानिक तथ्यों की वकालत करते हैं, वे इन सब बातों पर विश्वास नहीं करते, वे तब तक किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचना चाहते, जब तक उनके पास कोई प्रमाण न हो।
 
और इसी वजह से सदियों से इस पर तरह-तरह की खोज की जा रही है।  शरीर की मृत्यु के बाद आत्मा का क्या होता है, क्या आत्मा में भावनाएँ होती हैं?  लेकिन बड़े-बड़े वैज्ञानिक और तेज दिमाग वाले लोग अभी तक यह पता नहीं लगा पाए हैं कि मरने के बाद शरीर में आत्मा का क्या होता है।

इस वेबसाइट के अनुसार हुए खुलासे:

इस संबंध में एक english website reddit पर एक सर्वे चलाया जा रहा है, जिसमें ऐसे लोगों से सवाल पूछे जा रहे हैं, जो medical form से मृत घोषित किए जाने के बाद फिर से जीवित हो गए हैं।  सर्वेक्षण में लोगों को तीन श्रेणियों में बांटा गया, वे जो 'मरने' के बाद कुछ भी महसूस नहीं करते थे, वे जो मरने के बाद किसी दूसरे व्यक्ति से बात करते थे, और वे जो कुछ और अनुभव करते थे, जैसे रोशनी या कोई अन्य घटना।  एक यूजर ने कहा कि जब वह एंजियोग्राफी के लिए गए तो कुछ देर तक तो सब ठीक चल रहा था, लेकिन अचानक कुछ देर बाद डॉक्टर ने दिखना बंद कर दिया।  उसने कहा, "मैं जिस कमरे में लेटा था, वहां अचानक अंधेरा हो गया। मुझे अपने आसपास कोई आवाज सुनाई नहीं दे रही थी। भीतर एक संतोष भी था, कोई हलचल नहीं, कोई तनाव नहीं। अचानक ऐसा लगा जैसे कोई मेरा हाथ पकड़ कर मुझे तैयार कर रहा है। कहीं जाओ।लेकिन जैसे ही मैंने अपना हाथ उठाया, मेरे हाथ को जोर का झटका लगा और तभी अचानक वहां से डॉक्टर की आवाज आई "हम बच गए"।