karnataka election 2023: 'मिशन कर्नाटक' बेंगलुरु की 28 सीटों पर बीजेपी का फोकस

karnataka election 2023: 'मिशन कर्नाटक' बेंगलुरु की 28 सीटों पर बीजेपी का फोकस
karnataka election 2023

Karnataka Election 2023: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव का ऐलान कभी भी हो सकता है। इस बीच बीजेपी ने राज्य में बीजेपी की ताकत को बरकरार रखने के लिए जोरदार गतिविधियां शुरू कर दी हैं.  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बेंगलुरु जाएंगे।

चूंकि कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में 28 विधानसभा सीटें हैं, इसलिए भाजपा ने इस जगह पर अपना ध्यान केंद्रित किया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज बेंगलुरु के दौरे पर हैं।

बीजेपी ने इसलिए उठाया यह कदम

कर्नाटक दक्षिण का एकमात्र ऐसा राज्य है जहां भाजपा फलने-फूलने में सफल रही है।  इसलिए, बीजेपी के पास कर्नाटक में सत्ता बरकरार रखने के अलावा कोई विकल्प नहीं है, अगर वह दक्षिण में पैर जमाना चाहती है।  इसलिए बीजेपी ने इस जगह पर अपना ध्यान केंद्रित किया है और मालूम हो कि खुद केंद्रीय नेतृत्व ने इस जगह पर ध्यान दिया है.  कर्नाटक में बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने हाल ही में सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की है.  वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने भी इस जगह पर जोरदार तैयारी शुरू कर दी है और स्थानीय नेताओं ने अपने-अपने क्षेत्रों में दौरे भी शुरू कर दिए हैं.  देश के अन्य राज्यों के मुकाबले कर्नाटक में कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन कर रही है.