अमेरिका की शीर्ष कानूनी फर्म हिंडनबर्ग को गिराने के लिए संघर्ष करेगी

अमेरिका  की शीर्ष कानूनी फर्म हिंडनबर्ग को गिराने के लिए संघर्ष करेगी
photo by google

अमरचंद मंगलदास फर्म भारत में अडानी (Adani) समूह को संभालती है।  वह फर्म के निदेशक गौतम अडानी (Gautam Adani) से संबंधित हैं।  फर्म ने यूएस लॉ फर्म वाचटेल से संपर्क किया और इसे हिंडनबर्ग के खिलाफ केस लड़ने के लिए नियुक्त किया।

New Delhi - हिंडनबर्ग (Hindenburg) नाम का तूफान अमेरिका (America) से आता है और भारत में गौतम अडानी का पूरा साम्राज्य हिल जाता है।  संसद से लेकर शेयर बाजार तक चर्चा सिर्फ अडानी की हो रही है.  पंद्रह दिन पहले गौतम अडानी दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स थे।  अब यह 21वें नंबर पर आ गया है। इन तमाम घटनाक्रमों की पृष्ठभूमि में अदाणी समूह अब कानूनी लड़ाई लड़ने को तैयार है।  अमरचंद मंगलदास फर्म भारत में अडानी समूह को संभालती है।  फर्म ने यूएस लॉ फर्म वाचटेल से संपर्क किया और इसे हिंडनबर्ग के खिलाफ केस लड़ने के लिए नियुक्त किया।

अडानी (Adani) की तैयारी,

गौतम अडानी हिंडनबर्ग के खिलाफ एक पैर की अंगुली की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं।  इसके लिए अमेरिका की सबसे महंगी कंपनी वॉचटेल को नियुक्त किया गया है।  फर्म कॉर्पोरेट विवादों को मुकदमेबाजी के लिए जाना जाता है।  इस संबंध में फाइनेंशियल टाइम्स ने बताया कि अडानी ग्रुप ने निवेशकों का विश्वास बनाने की तैयारी कर ली है।  अमरचंद मंगलदास फर्म भारत में अडानी समूह को संभालती है।  फर्म ने अमेरिकी कानूनी फर्म वाचटेल से संपर्क किया और उसे हिंडनबर्ग के खिलाफ मुकदमा लड़ने का काम सौंपा।


आप यही पढ़ेंगे,

Wachtel लॉ फर्म विवादास्पद मामलों में कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है।  पिछले साल 2022 में भी यह फर्म काफी सुर्खियों में रही थी।  उस समय, टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर के ट्विटर सौदे में कटौती की।  ट्विटर ने उन्हें अदालत में ले जाने के लिए वॉचटेल को नियुक्त किया। डेलावेयर अदालत में, वाचटेल ने ट्विटर की ओर से एलोन मस्क को सौदा पूरा करने के लिए कहने के लिए पैरवी की।


हिंडनबर्ग (Hindenburg) क्या है?

हिंडनबर्ग रिसर्च ने दुनिया भर में कई कंपनियों को बाधित किया है।  इस शोध संस्थान की स्थापना नाथन एंडरसन (Nathan anderson) ने 2017 में की थी।  यह एक फाइनेंशियल रिसर्च फर्म (financial research firm) है।

संस्थान इक्विटी, क्रेडिट और डेरिवेटिव का विश्लेषण, शोध और विश्लेषण करके रिपोर्ट तैयार करता है।  इस संस्था के नामकरण के पीछे भी एक रोचक इतिहास है।  अमेरिका के न्यूजर्सी में मैनचेस्टर टाउनशिप के पास एक विमान हादसा हुआ।  1937 में, हिंडनबर्ग हवाई पोत दुर्घटनाग्रस्त हो गया।  उसके बाद फर्म का नाम रखा गया है।

नाथन एंडरसन ने इज़राइल में एक एम्बुलेंस चालक के रूप में काम किया।  उनके पास इंटरनेशनल बिजनेस में डिग्री है।  उन्होंने डेटा कंपनी फैक्टसेट रिसर्च सिस्टम्स इंक के साथ अपना करियर शुरू किया।  हैरी मार्कोपोलोस उनके आदर्श हैं।