BBC IT survey : एक दिन देश में मीडिया नहीं होगा;  ममता बनर्जी ने जताया डर

BBC IT survey : एक दिन देश में मीडिया नहीं होगा;  ममता बनर्जी ने जताया डर
BBC IT survey

BBC IT survey: मुंबई और दिल्ली में बीबीसी कार्यालयों में आयकर विभाग द्वारा जारी सर्वेक्षण की पूरे देश में आलोचना हो रही है।  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इसकी आलोचना की है।  उन्होंने यह भी आशंका जताई है कि एक दिन देश में मीडिया नहीं रहेगा।

ममता बनर्जी ने कहा:

ममता बनर्जी ने आयकर विभाग के इस सर्वे को राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया है।  ममता बनर्जी ने कहा, 'बीबीसी पर आयकर विभाग का सर्वे बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।  एक दिन, भारत में कोई मीडिया नहीं होगा।"

आयकर विभाग ने लगाया आरोप:

आयकर विभाग ने मंगलवार को बीबीसी के दिल्ली और मुंबई स्थित परिसरों का सर्वे कर चोरी का आरोप लगाया.  यह कदम 2002 के गुजरात दंगों पर बीबीसी की एक डॉक्यूमेंट्री के बाद आया है, जिसने राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया था।

कांग्रेस ने भाजपा शासित केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सर्वेक्षण की निंदा की थी और इस कदम से पता चलता है कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार आलोचना से डरती है।  “बीबीसी कार्यालय पर आयकर विभाग के छापे निराशाजनक हैं और यह दिखाते हैं कि मोदी सरकार आलोचना से डरती है।  हम डराने-धमकाने के इन हथकंडों की कड़ी निंदा करते हैं।  यह अधिनायकवादी रवैया अब जारी नहीं रह सकता है, ”कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा।