BS Yeddyurappa: कर्नाटक के चार बार सीएम रहे येदियुरप्पा , ये थी वजह 

BS Yeddyurappa: कर्नाटक के चार बार सीएम रहे येदियुरप्पा , ये थी वजह 
कर्नाटक चार के बार सीएम रहे येदियुरप्पा

बेंगलुरु: कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वरिष्ठ नेता बी.  एस।  येदियुरप्पा पर निर्भर  पार्टी के वरिष्ठ केंद्रीय नेता चाहते हैं कि 80 वर्षीय येदियुरप्पा, जिन्होंने चुनावी राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की है, कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं।

चार बार मुख्यमंत्री रहे येदियुरप्पा

यह कोई रहस्य नहीं है कि येदियुरप्पा, जिन्होंने राज्य में जमीन से पार्टी का निर्माण किया और चार बार मुख्यमंत्री रहे, लोगों, विशेषकर लिंगायत समुदाय के साथ बहुत अधिक आकर्षण है।  बेशक कर्नाटक में बीजेपी के लिए येदियुरप्पा के लिए बाहुबली है.अब पार्टी 'येदियुरप्पा फैक्टर ओ' पर निर्भर है.  बीजेपी की चुनावी बहस से साफ है कि वह अपने प्रभाव का पूरा इस्तेमाल कर उसे 'पोस्टर बॉय' के तौर पर सामने ला रही है.  अक्सर ऐसा नहीं होता कि पीएम के किसी कार्यक्रम में कोई और सुर्खियों में हो, लेकिन 27 फरवरी को शिवमोग्गा में एक जनसभा में मोदी ने कर्नाटक के सबसे बड़े बीजेपी नेता येदियुरप्पा को कर्मभूमि का गौरव बताया.

हाल ही में येदियुरप्पा के 80वें जन्मदिन के अवसर पर शिवमोग्गा हवाईअड्डे के उद्घाटन के अवसर पर आयोजित एक जनसभा में मोदी ने सार्वजनिक जीवन में येदियुरप्पा के योगदान को प्रेरक बताया था.