क्षेत्र की जनता के बीच इन्हें देना चाहिए अपना 10 साल का रिपोर्ट कार्ड : नीलम  I समूचे क्षेत्र की महिलाओं का उमड़ा हुजूम

क्षेत्र की जनता के बीच इन्हें देना चाहिए अपना 10 साल का रिपोर्ट कार्ड : नीलम  I  समूचे क्षेत्र की महिलाओं का उमड़ा हुजूम

रीवा- राष्ट्रीय कांग्रेस की लोकसभा क्षेत्र रीवा की प्रत्याशी नीलम अभय मिश्रा आज विभिन्न सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाकों में जनसंपर्क के दौरान भारतीय जनता पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पिछले 10 साल के दौरान पार्टी के सांसद ने ग्रामीण इलाकों के विकास के लिए कोई ऐसे काम नहीं किया जिसे जनता याद रख सके। इन्होंने कहा कि 10 साल का कार्यकाल बहुत होता है, अगर वह इच्छा शक्ति के साथ चाहते तो विकास ही विकास दिखाई देता। इन्होंने कहा कि भाजपा के लोग झूठे आश्वासन देकर, लोगों को बरगला कर, लॉलीपॉप दिखाकर अपना हित सिद्ध कर लेते हैं लेकिन उसके बाद वह भूल जाते हैं कि वह किसकी दम पर यहां तक पहुंचे हैं। इन्होंने कहा कि जनसंपर्क के दौरान वह जिस गांव में जा रही हैं, वहां के लोग समस्याओं की झड़ी लगा देते हैं। हैंड पंप खराब पड़े हैं, नल जल योजना का लाभ नहीं के बराबर लोगों को मिल रहा है, पानी के लिए लोग अभी से कई जगह भटक रहे हैं। लेकिन सत्ता प्राप्त कर चुके यहां की संसदीय इलाके के सांसद को जनता की समस्याओं को देखने की फुर्सत नहीं है। 


जनसंपर्क के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी नीलम अभय मिश्रा ने स्थानीय जनता से कहा कि अगर वह उन्हें आशीर्वाद देते हैं तो सबसे पहले वह मूलभूत समस्याओं के निराकरण पर ही अपना ध्यान केंद्रित करेगी। क्योंकि इन्हीं छोटी-छोटी समस्याओं के चलते उन्हें अपने जीवन यापन में दिक्कत आती है। इसके अलावा इन्होंने आश्वस्त किया है कि इस क्षेत्र में बेरोजगारी और पलायन की समस्या जबरदस्त है, इस दिशा में भी भारतीय जनता पार्टी के जनप्रतिनिधियों ने जरा सा भी कार्य नहीं किया है।

स्थानीय उद्योगों में यहां के बेरोजगारों को जगह नहीं मिल रही है। इसके लिए वह विशेष कार्य योजना बनाकर स्थानीय बेरोजगार युवाओं का पलायन रोकने हुए स्थानीय स्तर पर ही रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा। कांग्रेस संगठन से जुड़ी महिलाओं ने भी अपने उद्बोधन में लोगों से अपील की है कि पहली बार किसी महिला को नेतृत्व करने का अवसर कांग्रेस पार्टी ने ही दिया है ऐसे में इस बार कांग्रेस प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने के लिए तन्मयता से सभी को लगना होगा।
इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी नीलम अभय मिश्रा ने गुढ़ विधानसभा अंतर्गत रायपुर कर्चुलियान ब्लॉक के कोष्ठा, बेलहा, चोरगड़ी, सिरखानी, भलुहा, पैपखरा, बारहदी, बुड़वा में आयोजित जनसभा एवं जनसंपर्क कार्यक्रम में भाग लिया । हम सब मिलकर यह चुनाव लड़ेंगे और यह जीत जनता की जीत होगी। उन्होंने कहा कि जनता बदलाव का मन बना चुकी है।