Akshay Kumar:अक्षय कुमार जल्द लेंगे भारत की नागरिकता।

Akshay Kumar:अक्षय कुमार जल्द लेंगे भारत की नागरिकता।
PHOTO BY GOOGLE

Akshay Kumar: बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने अपनी कनाडाई नागरिकता छोड़ने का फैसला किया है।  हुआ ये कि हर फिल्म की रिलीज के वक्त अभिनेता को उनकी कनाडाई नागरिकता को लेकर ट्रोल किया जाता है.  सोशल मीडिया पर उनकी खूब चर्चा होती है।  यही वजह है कि अभिनेता ने अब अपनी फिल्म 'सेल्फी' की रिलीज से एक दिन पहले इस बात की जानकारी दी है कि उन्होंने भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन किया है और कनाडा की नागरिकता छोड़ रहे हैं.

अक्षय कुमार ने हाल ही में एक इंटरव्यू में इस बात की जानकारी दी है:

 अभिनेता ने एक साक्षात्कार में कहा है, "मुझे बुरा लगता है जब लोग मेरी नागरिकता के बारे में सवाल उठाते हैं।  लोग कनाडा की नागरिकता स्वीकार करने के कारण को समझे बिना मेरे बारे में बुरा-भला कहते हैं।  मैं बहुत लकी हूं कि मुझे भारत के लिए कुछ करने का मौका मिल रहा है।  दुख होता है जब लोग बिना समझे कमेंट करते हैं।"

अक्षय कुमार ने आगे कहा:

 "एक समय था जब मैंने 15 से ज्यादा फ्लॉप फिल्में दी थीं।  यह 1990 का दशक था।  बॉक्स ऑफिस पर मेरी फिल्म के खराब प्रदर्शन ने मुझे उस समय कनाडा की नागरिकता लेने के लिए प्रेरित किया।” मैं उस समय बहुत तनाव में था।  मेरी फिल्में नहीं चल रही थीं।  मैं काम कर रहा था लेकिन सफलता नहीं मिल रही थी।  इसलिए मैं सलाह के लिए अपने दोस्त के पास गया।  मेरा दोस्त कनाडा में रह रहा था''।  उसने कहा, “यहाँ आओ।  और मैंने कनाडा की नागरिकता के लिए आवेदन किया।  और मुझे कनाडा की नागरिकता भी मिल गई।"

अक्षय कुमार ने फिर आगे कहा:

 'मेरी किस्मत अच्छी थी.  15 फ्लॉप के बाद एक के बाद एक दो फिल्में सुपरहिट रहीं।  मेरे दोस्त ने कहा, वापस जाओ, फिर से काम करना शुरू करो।  मुझे कुछ फिल्में मिलीं और उन्होंने भी अच्छी कमाई की''।  "उस सारे काम की हड़बड़ी में, मैं भूल गया कि मेरे पास कौन सा पासपोर्ट है।  मैंने इसके बारे में कभी सोचा नहीं।  लेकिन हां, अब मैंने अपना पासपोर्ट एक्सचेंज के लिए दे दिया है.''  आपको जानकारी के लिए बता दें कि अक्षय कुमार की 'सेल्फी' 24 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है.  इस फिल्म में अक्षय के साथ इमरान हाशमी भी अहम भूमिका में हैं।