WPL Auction 2023 live: मुंबई इंडियंस टीम और मध्य क्रम में यास्तिका भाटिया के लिए 'छोटा पंड्या' बोली

WPL Auction 2023 live: मुंबई इंडियंस टीम और मध्य क्रम में यास्तिका भाटिया के लिए 'छोटा पंड्या' बोली
WPL Auction 2023 live

Women’s Premier League 2023 auction Live : पहली बार महिला प्रीमियर लीग 2023 की नीलामी प्रक्रिया आज मुंबई में चल रही है और भारत की स्मृति मंधाना (Smriti mandhana) ने पहले सेट में सबसे अधिक 3.40 करोड़ रुपये प्राप्त किए। RCB ने मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया।  गुजरात जायंट्स ने एशले गार्डनर (ऑस्ट्रेलिया) के लिए 3.2 करोड़ रुपये का भुगतान किया।  लेकिन, इसके बाद मुंबई इंडियंस ने अच्छे खिलाड़ियों को अपनी टीम में लिया।  उन्होंने जेमिमा रोड्रिग्ज के लिए प्रयास किया, लेकिन असफल रहे।  लेकिन, उन्होंने 'छोटा पांड्या' के नाम से मशहूर भारतीय खिलाड़ी को अपनी टीम में लाकर इसकी भरपाई कर दी।


जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodriguez) के लिए मुंबई इंडियंस का प्रयास विफल रहा, 

जिन्होंने महिला ट्वेंटी-20 विश्व कप के पहले मैच में अर्धशतक लगाकर पाकिस्तान को चौंका दिया।  जेमिमा 50 लाख रुपए के बेस प्राइस वाली खिलाड़ियों में शामिल थीं और दिल्ली कैपिटल्स ने पहली बोली लगाई थी।  यूपी वॉरियर्स ने 1.5 करोड़ तक की बोली लगाकर दिल्ली को कड़ी टक्कर दी थी।  उसके बाद मुंबई ने 1.60 करोड़ की बोली लगाकर एंट्री की।  कीमत 2 करोड़ से ऊपर जाते ही मुंबई पीछे हट गई और दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 2.20 करोड़ में खरीद लिया।


बाएं हाथ की बल्लेबाज यास्तिका भाटिया पर मुंबई इंडियंस ने 1.50 करोड़ रुपये खर्च किए।  

गुजरात जायंट्स और यूपी वारियर्स इस बल्लेबाज को मध्य क्रम में लाने के इच्छुक थे।  लेकिन, मुंबई जीत गई।  भारतीय महिला टीम में छोटा पंड्या के नाम से मशहूर भारत की ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर को मुंबई इंडियंस ने रिक्रूट किया है।  उसके लिए 1.90 करोड़ की गणना की गई थी

पूजा मध्य प्रदेश के शहडोल की मूल निवासी हैं और उनका जन्म 25 सितंबर 1999 को हुआ था।  उनके पिता बंधनराम वास्करकर बीएसएनएल के एक सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं।  पूजा की मां का निधन तब हो गया था जब वह महज 10 साल की थीं।  पूजा परिवार में सबसे छोटी हैं और उनकी चार बहनें और दो भाई हैं।  पूजा, जो अपने बहिष्कार के कारण एक बच्चे की तरह दिखती है, जब खेल की बात आती है तो वह मैदान पर उतनी ही आक्रामक होती है।