Ind vs aus : बापू मस्त हैं!  छक्कों, चौकों की बारिश, कंगारुओं के खिलाफ तीसरा अर्धशतक

Ind vs aus : बापू मस्त हैं!  छक्कों, चौकों की बारिश, कंगारुओं के खिलाफ तीसरा अर्धशतक
photo by google

ind vs aus 4th test axar patel : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का चौथा मैच अहमदाबाद में खेला जा रहा है.  इस बीच, ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 विकेट के नुकसान पर 480 रन बनाए।  जवाब में भारत ने 571 रन बनाए और 91 रनों की बढ़त ले ली।  चौथे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 3/0 है।  भारत को अब भी 88 रन की बढ़त है।  इस बीच, केएस भरत के बाद अक्षर पटेल का बल्लेबाजी प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा है।

7वें नंबर पर बल्लेबाजी:

अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे और अंतिम टेस्ट की पहली पारी में शानदार अर्धशतक जमाया.  7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले अक्षर का यह सीरीज का तीसरा अर्धशतक है।  उन्होंने 113 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 79 रन बनाए।  अक्षर ने नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में 84 और दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट में 74 रन बनाए थे।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में, अक्षर सातवें या उससे नीचे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए एक श्रृंखला में 50 या अधिक रन बनाने के मामले में संयुक्त-प्रथम के लिए बंधे हैं।  एमएस धोनी ने पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2008 की टेस्ट सीरीज में नंबर 7 या उससे कम पर बल्लेबाजी करते हुए तीन अर्द्धशतक बनाए थे।

पांचवां झटका लगा:

भारत को 393 रन के कुल योग पर श्रीकर भरत के रूप में पांचवां झटका लगा।  तब विराट कोहली के साथ बल्लेबाजी करने आए अक्षर ने इस मैच में छक्कों और चौकों की बरसात के साथ भारत के लिए 162 रनों की सबसे बड़ी साझेदारी की भारत के टेस्ट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि 50 या इससे ज्यादा रनों की साझेदारी हुई है. पहले छह विकेट लिए।  श्रेयस अय्यर अनफिट होने के कारण बल्लेबाजी करने नहीं आए, जिससे अक्षर पटेल को सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला।