Rewa Mauganj- मुख्यमंत्री शिवजर सिंह चौहान ने लाड़ली बहनों के लिए दिया ढेरों उपहार

Rewa Mauganj- मुख्यमंत्री शिवजर सिंह चौहान  ने लाड़ली बहनों के लिए दिया ढेरों उपहार
LADLI BAHNA YOJNA

Rewa Mauganj- मुख्यमंत्री शिवजर सिंह चौहान  ने लाड़ली बहनों के लिए दिया ढेरों उपहार लाड़ली बहना योजना के लिए कहा की किसी बहन को घर आवेदन करने के लिए घर से काम छोड़ कर जाने की आवश्यकता नहीं , कर्मचारी तुम्हारे घर आएगा और तुमसे तुम्हारी जानकारी मांगेगा और उस योजना का आवेदन भर कर स्वयं ले जायेगा। 

कब से भरा जायेगा आवेदन 

मुख्यमंत्री शिवजर सिंह चौहान ने स्वयं आज यह जानकारी मऊगंज में हो रही सभा से दी है , यह जानकारी आप तक सबसे पहले हम पहुंचा रहे हैं आप तक २५ मार्च २०२३ से आवेदन प्रक्रिया शुरू  हो जाएगी , बहनों  को कागजात के लिए कहीं नहीं भटकना है सब अपने आप कर्मचारी आएंगे और बना कर ले जायेंगे.कहा की मेरे बहनों को लोकसेवा जाने की जरूरत नहीं है कार्यकर्त्ता घर आएंगे। आवेदन पूरा अप्रैल तक भरा जायेगा। .

खाते में राशि कब से आएगी 

मई के महीने में लिस्ट तैयार कर ली जाएगी और जून महीने में खाते में डाल  दी जाएगी।मेरी बहनों को अब १००-२०० नहीं मांगना पड़ेगा अपने पतियों से।  ये भाई अब राखी का उपहार एक बार नहीं हर माह देगा। 

कौन होगा पात्र 

यह योजना  सब के लिए  है किसी भी जाति धर्म की हों बस उनकी आमदनी वार्षिक २,५०००० से कम होना चाहिए और उनके पास ५ एकड़ से कम जमीन होना चाहिए। 

अब चलेगा बुलडोजर 

साथ ही कहा की मेरी भांजियों की तरफ कोई आँख उठा कर देखा तो सीधा फांसी की सजा दी जाएगी और घर पर चलेगा बुल्डोजर ।