Relationship tips : अपने बॉयफ्रेंड से शादी करने की सोच रहे हैं?  तो पढ़िए ये या जिंदगी...

Relationship tips : अपने बॉयफ्रेंड से शादी करने की सोच रहे हैं?  तो पढ़िए ये या जिंदगी...
photo source google

Relationship tips : किसी भी रिश्ते में टेंपरामेंट बहुत जरूरी होता है।  शादी करने का फैसला तभी करें जब आपको यकीन हो जाए कि आप रिश्ते में अपने साथी के स्वभाव को जानते हैं।  नहीं, आपको जीवन भर दिल का दर्द सहना पड़ेगा।  आज हम पार्टनर के स्वभाव की इन छह बातों के बारे में जानेंगे।  ताकि आपको बाद में रिश्ते में नुकसान न उठाना पड़े।
 
अगर आप शादी से पहले किसी रोमांटिक रिश्ते में रहे हैं, तो कई बार ऐसा भी होता है जब आपने अपने पार्टनर से शादी करने के बारे में सोचा होता है।  लेकिन इतना बड़ा फैसला लेने से पहले रिलेशनशिप एक्सपर्ट्स साफ कर देते हैं कि कुछ बातों को ध्यान से जांचना चाहिए।  तो जानिए पार्टनर के बारे में क्या हैं रेड और ग्रीन अलर्ट।

1) रेड सिग्नल पार्टनर की वो आदतें होती हैं, जो आपको दुखी या परेशान करती हैं।  यही वो बातें हैं जो आपको उन पर शक करती हैं।  वहीं, हरी झंडी आपके रिश्ते को एक अलग स्तर पर ले जाती है।  तो आइए पहले जानते हैं कि रिश्ते में क्या हैं ग्रीन सिग्नल 1) पर्सनल या प्रोफेशनल लाइफ में सफल होने के लिए व्यक्ति में आत्मविश्वास होना बहुत जरूरी है।  अगर आपका बॉयफ्रेंड आप पर या इस रिश्ते पर भरोसा नहीं करता है, तो इसका मतलब है कि वह आपके साथ भविष्य नहीं देखना चाहता।शादी के लिए हमेशा किसी ऐसे व्यक्ति को चुनें जो न सिर्फ आपसे प्यार करता हो बल्कि यह भी जानता हो कि वह आपके साथ जिंदगी बिताना चाहता है।

2) एक साथी जो आपकी दृष्टि का समर्थन करता है एक जीवन साथी जो आपके सपने को आपकी दृष्टि से देखना चाहता है वह निश्चित रूप से भाग्यशाली है।  इसलिए, उसके साथ भविष्य का सपना देखने से पहले अपने प्रेमी में यह गुण देखना जरूरी है।यदि आपका प्रेमी आपके फैसलों को महत्व नहीं देता है या आपकी इच्छाओं को व्यर्थ कहता है, तो वह आपका जीवन साथी बनने के लायक नहीं है।

3) सभी मामलों पर खुला संचार एक खुशहाल रिश्ते की कुंजी माना जाता है।  जहां दो लोग एक-दूसरे की बात सुनने को तैयार होते हैं, वहां तकरार की गुंजाइश कम होती है।ऐसे में अगर आप और आपका प्रेमी खुलकर प्यार की बात करें, गंभीर और अजीबोगरीब विषयों पर मजाक करें, तो आपके रिश्ते में निश्चित तौर पर हरी झंडी आ जाती है।  अगर आपका पार्टनर है इस स्वभाव का... 1) तुरंत प्रभावशाली ऐसे लोगों पर भरोसा करना मुश्किल होता है जो जल्दी किसी के बहकावे में आ जाते हैं।  इसलिए बॉयफ्रेंड में अपने होने वाले पति की तलाश करने से पहले हमेशा उसकी पर्सनैलिटी को अच्छे से जांच लें।

अपनी गलतियों को स्वीकार करना बहादुरी का काम है।  जो अपनी गलतियों को स्वीकार नहीं करते, वे सभी गलतियों के लिए दूसरों को दोष देते हैं।  तो क्या ऐसे व्यक्ति के साथ कोई सुखी जीवन व्यतीत कर सकता है?  इसके बारे में खुद सोचें।  (रिलेशनशिप टिप्स) अगर आपका पार्टनर अपने बिजी शेड्यूल में से आपके लिए समय निकालता है तो इसका मतलब है कि आप उसके लिए महत्वपूर्ण हैं।  जो एक अच्छे साथी की निशानी भी होती है।इन सभी लक्षणों का अच्छी तरह से अध्ययन करके आप अपने प्रेमी को भावी पति मान सकती हैं।