Satish Kaushik : बेटे की मौत के बाद सतीश कौशिक हमेशा...

Satish Kaushik : बेटे की मौत के बाद सतीश कौशिक हमेशा...
photo by google

Satish Kaushik passed away : किस्मत किस कदर क्रूर खेल खेलती है, इसका अंदाजा बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर सतीश कौशिक को देखकर लगाया जा सकता है।  कार्डिएक अरेस्ट से मरे कौशिक के जीवन में तूफान और संकटों की कमी नहीं थी।  इस कलाकार ने कभी अपने जीवन का दर्द न दिखाते हुए अपने प्रशंसकों को हमेशा हंसाते रहे।
 


मशहूर अभिनेता अनुपम खेर द्वारा कौशिक के निधन की जानकारी सोशल मीडिया पर दिए जाने के बाद फैंस चिंतित हो गए,

 सबको हंसाने वाले, बहुत कुछ सिखाने वाले, समय-समय पर मदद का हाथ बढ़ाने वाले कौशिक ने दुनिया को अलविदा कह दिया.  उनके निधन के बाद बॉलीवुड में कई लोगों ने उन्हें याद किया।  एक सुपरस्टार से एक नए कलाकार के समान उत्साह और प्यार से काम करने वाले इस अभिनेता का जाना मनोरंजन उद्योग के लिए एक झटके के रूप में सामने आया है,

कौशिक ने महज 63 साल की उम्र में अंतिम सांस ली।  उनका जन्म 13 अप्रैल 1965 को हरियाणा में हुआ था।  एक निर्देशक, निर्माता, अभिनेता के रूप में उन्होंने तीन दशकों से अधिक समय तक दर्शकों का मनोरंजन किया था।  अपनी हास्य भूमिकाओं से प्रशंसकों को दिल से हंसाने वाले कौशिक ने निजी जीवन में जिस तरह से तूफानों का सामना किया है, वह काबिले तारीफ है।  उनके निधन के बाद सोशल मीडिया कौशिक की निजी जिंदगी की उन बातों पर चर्चा कर रहा है।


कौशिक ने 1983 में बॉलीवुड में एंट्री की थी,


दो साल बाद उसने शशि से शादी कर ली।  लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही उन पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा।  उनके दो साल के बेटे की मौत हो गई।  इसके बाद कौशिक सकते में आ गए।  उनके दो साल के बेटे की 1996 में मौत हो गई थी।  उन्हें उस सदमे से उबरने में काफी समय लगा।

56 साल की उम्र में कौशिक को घर में एक खुशखबरी मिली।  सोनपावल और वंशिका उनके घर आ गए।  कौशिक ने एक इंटरव्यू में कहा था कि सरोगेसी के जरिए वंशिका के आने से वह बहुत खुश हैं।  कौशिक ने सौ से ज्यादा फिल्मों में काम किया।  उन्होंने फिल्म साजन चले ससुराल के लिए सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीता।