Golden Taxi: सोने से बनी इस लग्जरी टैक्सी की कीमत होगी 'रॉयल ​​ट्रैवल' जितनी

Golden Taxi: सोने से बनी इस लग्जरी टैक्सी की कीमत होगी 'रॉयल ​​ट्रैवल' जितनी
PHOTO BY GOOGLE

Golden taxi : सड़क पर जब कोई लग्जरी कार गुजरती है तो पल भर के लिए सबकी निगाहें उस कार पर टिक जाती हैं।  आजकल देश के आईटी हब यानी बैंगलोर की सड़कों पर लग्जरी टैक्सियां ​​देखने को मिल जाती हैं, आप भी सोच रहे होंगे कि सड़क पर चलने वाली टैक्सी को लग्जरी का नाम क्यों दिया जाता है?  आइए जानें इसके पीछे की वजह और इस लग्जरी कार को एक दिन के लिए किराए पर लेने में कितना खर्च आता है।
 
रोल्स रॉयस टैक्सी रेंटल बेंगलुरु की सड़कों पर चलने वाली यह लग्जरी टैक्सी सबका ध्यान खींच रही है क्योंकि इस कार पर गोल्ड प्लेटिंग की गई है।  यह ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी रॉयल रॉयस की फैंटम नाम की कार है।  केरल के एक बिजनेसमैन ने गोल्ड प्लेटेड इस कार को रेंट पर देना शुरू कर दिया है।  इस कार को एक दिन के लिए किराए पर लेने के लिए आपको 25 हजार रुपए खर्च करने होंगे।  रोल्स रॉयस की यह लग्जरी कार कंपनी की भारत में बिकने वाली सबसे महंगी कार है।

Rolls Royce Phantom Series VIII की कीमत कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि Rolls Royce Phantom Series VIII के मौजूदा मॉडल की कीमत 10 करोड़ 30 लाख रुपये से शुरू होती है।  रोल्स रॉयस की गाड़ियाँ भारत में बहुत महंगी हैं, जैसा कि आप कीमत से देख सकते हैं, क्योंकि इन कारों को केवल व्यवसायी और सेलिब्रिटी ही देखते हैं।

बैंगलोर की सड़कों पर दिखने वाली यह कार रोल्स रॉयस फैंटम VII LWB है।  इस कार में सीट मैनेजर आदि जैसे कई लग्जरी फीचर्स देखने को मिलते हैं।  कार में 6.75 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड V12 इंजन है जो 460PS की पावर और 720Nm का टार्क जनरेट करता है।  इतना ही नहीं यह कार महज 6.1 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।  इस कार की टॉप स्पीड 240kmph है