देश को बचाने के लिए एकजुट होकर कांग्रेस की जीत के लिए ताकत लगानी होगी : राहुल भैया 

पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं चुरहट विधायक ने नईगढ़ी में आयोजित  सम्मेलन में कार्यकर्ताओं में भरा जोश

देश को बचाने के लिए एकजुट होकर कांग्रेस की जीत के लिए ताकत लगानी होगी : राहुल भैया 

रीवा। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं चुरहट विधानसभा के वर्तमान विधायक अजय सिंह राहुल मऊगंज जिले के नईगढ़ी में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर कार्य करें और यह संकल्प लेकर आगे आए कि हमें यहां से जीत हासिल करना ही है। उन्होंने कहा कि अगर इस बार भाजपा जीती तो देश का संविधान भी खतरे में पड़ जाएगा। देश को बचाने के लिए हम सबको एकजुट होकर कांग्रेस की जीत के लिए ताकत लगानी होगी ।

अपने उद्बोधन में श्री सिंह ने कहा कि रीवा लोकसभा क्षेत्र से महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से महिला प्रत्याशी नीलम मिश्रा कांग्रेस का प्रतिनिधित्व कर रही है इसलिए उनके यानी नारी सम्मान को बरकरार रखते हुए उनकी जीत के लिए पूरी ताकत लगा देनी है। उन्होंने कहा कि हम सबको समझने की आवश्यकता है यह चुनाव आखिरी चुनाव हो सकता है यदि भाजपा जीती तो संविधान बदलने की फिराक में है बाबा साहब अंबेडकर के संविधान एवं हमारे पूर्वजों एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने  क्या इसीलिए देश को आजाद कराया था कि कोई भी आए और हमारा संविधान खत्म कर दे ? हमारे अधिकार को खत्म कर दे ? श्री सिंह ने कहा कि अधिकार समान है सभी का उस पर अधिकार है।

वह मत देने का अधिकार है यह अधिकार छिनने न पाए। रीवा संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी जनार्दन मिश्रा पर कटाक्ष करते हुए पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बीते 10 वर्षों में यात्री प्रतीक्षालय एवं टैंकर छोड़कर यदि कहीं भी एक भी विकास दिखा दें। किसी भी एक ग्राम पंचायत में बता दें की उन्होंने कोई विकास किया है। भारतीय जनता पार्टी ने लोगों को रोजगार देने का वादा किया था मैं रीवा की जनता से पूछना चाहता हूं कि पांच लोगों को भी बता दे कि रोजगार उन्होंने दिया है । उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यह सरकार जुमलेबाजी सरकार है।  आगे श्री सिंह ने कहा कि नईगढ़ी की धरती वह शूरवीरों की भूमि है जहां के लोग हमेशा ही बेहतर निर्णय लिए हैं। आने वाली 26 तारीख को आप सब लोग मिलकर नीलम मिश्रा  को भारी बहुमत से जिताकर दिल्ली पहुंचाएं। आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन दौरान जिला अध्यक्ष पद्मेश गौतम किसान कांग्रेस के जिला अध्यक्ष नृपेंद्र सिंह पिंटू पूर्व विधायक विद्यावती पटेल आम आदमी पार्टी के संभागीय अध्यक्ष अमित सिंह मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के गिरिजेश सिंह आदि ने भी संबोधित किया, वहीं कार्यक्रम का सफल संचालन नईगढ़ी ब्लॉक प्रभारी राजू सिंह सेंगर द्वारा किया गया।

भाजपा के राज में विकास कार्यों में रीवा पिछड़ा : नीलम मिश्रा

 रीवा लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक नीलम मिश्रा ने अपने उद्बोधन में कहा कि आप सब इस चुनाव को एक लड़ाई की तरह देखें और यह एक लड़ाई है अपने संविधान को बचाने के लिए। आप सब जानते हैं कितना काम हुआ कितनी योजनाओं का लाभ मिला। कितना किसान भाइयों का काम हुआ। गरीबों को कितना धन मिला। उन्होंने कहा कि हमारे बच्चों की शिक्षा प्रभावित हो रही है। हमारे युवा भाइयों को रोजगार कहीं नहीं मिल रहा है और अन्य जिलों की तुलना में रीवा जिला तो सबसे पिछड़ा है। क्योंकि यहां के जो सांसद हैं वह अपने जिले के लिए कभी एक भी कोई योजना नहीं ला पाए। उन्होंने कहा कि हम सब भी जानते हैं किस तरह का काम चल रहा है और आगे भी कैसा चलेगा। आप सबसे कुछ छुपा नहीं है। आप सब इन बातों को समझते हुए और कांग्रेस पार्टी को अपना बहुमत देकर ज्यादा से ज्यादा संख्या में आशीर्वाद देकर कांग्रेस पार्टी को विजय दिलाइए।

 दो बेच रहे हैं दो खरीद रहे हैं चारों गुजराती : बन्ना

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक लोकसभा चुनाव प्रभारी सुखेंद्र सिंह सिंह बन्ना ने कहा कि कांग्रेस ने सदा देश हित में काम किया है। देश की आजादी के लिए लड़ाई लडी । देश को आजादी दिलाई और हमेशा देश को मजबूत बनाने के लिए बहुत सारे काम किया । उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी और अन्य पार्टियों के लोग इस बात का समर्थन कर रहे हैं। आज संविधान पूरी तरह से खतरे में है। 2014 में जो सरकार बनी बड़े-बड़े वादे किए । चाहे आपके युवाओं के रोजगार की बात रही हो चाहे किसानों के आय की बात रही हो और चाहे अन्य मुद्दे रहे हो आम जनता के लिए तमाम तरह की बातें हैं। लेकिन उन्होंने यह सब काम न करके काम किया वह चाहे जीएसटी हो चाहे नोट बंदी इससे आम आदमी को कोई फायदा नहीं हुआ बल्कि आम आदमी गिरवी हुआ और उसके बदले सिर्फ दो उद्योग पतियों को लाभ हुआ चाहे अंबानी हो या अदानी हो। सिर्फ हिंदुस्तान के दो व्यापारी बेच रहे हैं और दो व्यापारी खरीद रहे हैं। यह आप सब समझते हैं बताने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि अब हम सबको पूरी ताकत से लड़ना है और लोकसभा में नीलम मिश्रा को जिता करके संसद भेजना है।

 इनकी  रही विशेष उपस्थिति

 कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष मऊगंज पद्मेश गौतम जिला किसान कांग्रेस अध्यक्ष नृपेंद्र सिंह पिंटू पूर्व विधायक सुखेंद्र सिंह बन्ना पूर्व विधायक विद्यावती पटेल पूर्व विधायक आई एम पी वर्मा पूर्व विधायक शीला त्यागी आम आदमी संभागीय अध्यक्ष अमित सिंह  कम्युनिस्ट पार्टी गिरिजेश सिंह सेगर  ब्लॉक अध्यक्ष नईगढी अखिलेश पटेल देवतालाब आनंद सिंह रघुराज गढ गुरु प्रसाद तिवारी वरिष्ठ नेता आर बी शर्मा मंडल अध्यक्ष शैलेंद्र पटेल राजेश पांडे शैलेंद्र सिंह विष्णु प्रताप सिंह बृजेश पटेल सेक्टर अध्यक्ष शेषमणि पटेल  अजय पुरी सतीश साकेत नरेंद्र मिश्रा रणजीत सिंह देवेंद्र मिश्रा सुरेंद्र सिंह भैया लाल पटेल कुशल पटेल जनपद उपाध्यक्ष जुल्फी लाल साकेत युवा कांग्रेस देवतालव अध्यक्ष अंकुर सिंह ब्लाक नईगढी के प्रभारी राजू सिंह सेगर राम प्रताप वर्मा कमलेश पटेल अच्छेलाल साकेत बृज गोपाल तिवारी चंद्रकांत शुक्ला अंकित तिवारी राजेश्वर पटेल बाल्मीक पटेल  लक्ष्मण पटेल देवराज यादव सहित बडी संख्या मे कांग्रेस जन आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता कम्युनिस्ट पार्टी  (एम) के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


भाजपा छोड़ थामा कांग्रेस का दामन 

नईगढ़ी में आयोजित कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व नेता प्रतिपक्ष और चुरहट विधायक अजय सिंह राहुल के हाथों
राजभान सिंह , बृज गोपाल पटेल,  सूर्य नारायण सिंह , रमेश तिवारी,  कृपा शंकर तिवारी सहित कई अन्य लोगों ने भारतीय जनता पार्टी का दामन छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया।