MP: भोपाल की VIP रोड मुंबई के Marine Drive का एहसास देती है, देखें खूबसूरत तस्वीरें!

MP: भोपाल की VIP रोड मुंबई के Marine Drive का एहसास देती है, देखें खूबसूरत तस्वीरें!
photo source google

मुंबई में मरीन ड्राइव के बारे में कौन नहीं जानता, मरीन ड्राइव की यात्रा के बिना मुंबई की यात्रा अधूरी है।  लेकिन आज की पोस्ट मुंबई में मरीन ड्राइव के बारे में नहीं है बल्कि मध्य प्रदेश की एक सड़क के बारे में है जो मुंबई में इस जगह को टक्कर देती है 

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सबसे अधिक पर्यटक आकर्षण वाला स्थान है, भोपाल पर्यटकों के लिए एक बेहतरीन जगह है।  इस भोपाल में एक ऐसी सड़क है जो मुंबई के मरीन ड्राइव का अहसास कराती है। भोपाल का वीआईपी रोड बड़ा तालाब के साथ से गुजरता है।  एक तरफ झील और दूसरी तरफ वीआईपी यानी खूबसूरत सड़क, यहां आने पर आपको पूरा बॉम्बे फील होगा।

इन चीजों का लुफ्त उठाए:

अब वीआईपी रोड एक बेहतरीन selfie point बन गया है।  आपको बता दें, यहां एक बड़ा सरोवर है जिसमें राजाभोज की विशाल मूर्ति स्थापित है।  यह लोगों को आकर्षित करता है।  यदि आप भोपाल में हैं, तो वीआईपी रोड पर जाना सुनिश्चित करें। वीआईपी रोड पर जाने वाले लोगों के लिए, मुंबई के मरीन ड्राइव की तरह, आपको खाने के कई स्टॉल मिल जाएंगे, चाहे वह आइसक्रीम के ठेले हों या गर्म पॉपकॉर्न।  यहां आप अपनी मनपसंद चीजों का लुत्फ उठा सकते हैं।

कैसे पहुंचे VIP रोड:

वीआईपी रोड भोपाल रेलवे स्टेशन से लगभग 6 किमी दूर है।  यहां से न्यू मार्केट भी आपके नजदीक है जहां आप शॉपिंग के लिए जा सकते हैं।  यहां पहुंचने के लिए आप बस ऑटो ले सकते हैं।