T20 World Cup 2023: क्या ट्वेंटी-20 वर्ल्ड कप का दूसरा मैच मिस करेंगी स्मृति मंधाना?  भारत-वेस्टइंडीज के बीच आज खेला जाएगा मुकाबला

T20 World Cup 2023: क्या ट्वेंटी-20 वर्ल्ड कप का दूसरा मैच मिस करेंगी स्मृति मंधाना?  भारत-वेस्टइंडीज के बीच आज खेला जाएगा मुकाबला
T20 World Cup 2023

T20 World Cup, 2023 : India Women Cricket Team: महिला प्रीमियर लीग 2023 की तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो गई हैं.  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने हाल ही में हुई नीलामी में स्मारक शुल्क के लिए सबसे अधिक 3.40 करोड़ रुपये की बोली लगाई।  WPL नीलामी में स्मृति सबसे महंगी खिलाड़ी बनीं।  लेकिन, दक्षिण अफ्रीका में चल रहे महिला ट्वेंटी-20 विश्व कप में सभी की निगाहें स्मृति मंधान के प्रदर्शन पर टिकी हैं।  स्मृति चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ मैच में नहीं खेल सकीं।  भारतीय महिला टीम आज वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने जा रही है और वह आज के मैच में खेलेगी या नहीं इसको लेकर बड़ी अपडेट्स आ रही हैं।


भारतीय महिला गेंदबाजी कोच ट्रॉय कुले ने भविष्यवाणी की है

 स्मृति के वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में खेलने की संभावना है।  "वह फिटनेस के लिए कड़ी मेहनत कर रही है और हम उसकी फिटनेस का परीक्षण कर रहे हैं।  वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रही है और हमें विश्वास है कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान में उतरेगी।  मंथन की उंगली में फ्रैक्चर नहीं हुआ है, लेकिन एहतियात के तौर पर उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए आराम दिया गया है।


भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच रविवार को महिला ट्वेंटी-20 वर्ल्ड कप का पहला मैच खेला गया

इस मैच में भारतीय टीम ने तूफानी पारी खेलकर पाकिस्तान टीम को हरा दिया था.  जीत के लिए 150 रनों का पीछा करते हुए भारत ने इतिहास रच दिया.  पाकिस्तान टीम ने भारतीय टीम को 150 रन का टारगेट दिया था।  राधा यादव ने 4 ओवर में 21 रन देकर सर्वाधिक दो विकेट लिए।  जमीमा रोड्रिग्स और ऋचा घोष ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों को 7 विकेट से हराकर जीत दर्ज की।