breakup day: डैड्स, ब्रेकअप डे इस वजह से मनाएं, इसलिए नहीं कि आपको प्यार में चोट लगी है।

breakup day: डैड्स, ब्रेकअप डे इस वजह से मनाएं, इसलिए नहीं कि आपको प्यार में चोट लगी है।
photo source google

Breakup Day: वैलेंटाइन वीक की तरह ही एंटी वैलेंटाइन वीक भी मनाया जाता है.  आज के युवा रोमांटिक नहीं बल्कि परेशान हैं।  क्योंकि उनका दिल उनके प्रेमी या करीबी व्यक्ति द्वारा दुखाया जाता है।  और इसी के लिए यह पूरा सप्ताह मनाया जाता है।
 
कब और क्यों हुई एंटी-वैलेंटाइन ब्रेकअप डे की:

 शुरुआत एंटी-वैलेंटाइन वीक की शुरुआत एक परंपरा के रूप में तब हुई जब यह बात सर्वविदित हो गई कि हर कोई प्यार के गुब्बारे उड़ाकर वेलेंटाइन वीक मना रहा है।  और अपने प्रेमी के साथ खुशी के पल बिता रहे हैं।  लेकिन जो लोग किसी भी कारण से अब साथ नहीं हैं या जिनके साथी अलग हो गए हैं वे बहुत उदास होते हैं।  उनका जीवन दुखों से भरा था।  अपने पुराने पार्टनर को याद करने के बजाय ब्रेकअप डे मनाया जाने लगा।

ब्रेकअप डे मनाने का मुख्य उद्देश्य:

 मूल रूप से उन लोगों को स्वतंत्र रूप से पीछे छोड़ना है जिन्होंने इस साल आपको चोट पहुंचाई है या जिनके साथ असहमति के कारण आपका रिश्ता खत्म हो गया है।  इसलिए ब्रेकअप वाले दिन सब कुछ छोड़ दें और नए सिरे से शुरुआत करें।  जीवन में कई मौके आएंगे।  लेकिन टूटे हुए रिश्तों या जिन रिश्तों ने आपको परेशान किया उन्हें भूल जाना ही आपके लिए सही रहेगा।

ब्रेकअप अक्सर जीवन में दुख की भावनाओं से जुड़े होते हैं :

ठीक है, यह वास्तव में दर्द होता है जब आप जिसे प्यार करते हैं वह अचानक आपके जीवन से बाहर निकलने का फैसला करता है, भले ही आप कैसा महसूस करते हों।  (जीवनशैली) इस दिन को लेकर मुख्य भ्रम यह होता है कि व्यक्ति इसे किस प्रकार का दिन माने।  तो यह सबकी स्थिति पर निर्भर करता है।  यदि कोई व्यक्ति अपने हाल ही में हुए ब्रेकअप से दुखी है, तो वह निश्चित रूप से इस दिन को बेचैनी से जोड़ेगा।  वहीं दूसरी ओर, यदि कोई व्यक्ति एक जटिल रिश्ते से मुक्त होकर वास्तव में खुश है।  फिर ब्रेकअप डे 2023 उनके लिए जरूर खुशनुमा है।  इसलिए, अपने दोस्तों को व्हाट्सएप की शुभकामनाएं भेजने से पहले अच्छी तरह सोच लें।