रीवा रंग महोत्सव 2023:  "महापंडित केशव" के चरित्र में प्रशान्त का जीवंत अभिनय ।

Rewa Rang Mahotsav 2023 : नाटक में शामिल तत्व मानवीयता को सम्मोहित करने की शक्ति अपने भीतर समाहित किये हुए होते हैं । नाट्य विधा का जादू तत्काल दिखता है ।

रीवा रंग महोत्सव 2023:  "महापंडित केशव" के चरित्र में प्रशान्त का जीवंत अभिनय ।

Rewa Rang Mahotsav 2023: मानव मन में संवेदनाएँ उभारने, प्रवृत्तियों को ढालने, चिंतन को मोड़ने तथा अभिरुचि को दिशा देने की अद्भुत क्षमता का स्त्रोत है कला एवं साहित्य । रीवा रंग महोत्सव इसी अवधारणा को सत्य सिद्ध करता है । संस्कृत मंत्रालय भारत सरकार एवं जिला प्रशासन रीवा के सहयोग से प्रयास रंग समूह द्वारा आयोजित रीवा रंग महोत्सव अपने तृतीय दिवस में आ पहुंचा है । पांच दिवसीय रीवा रंग महोत्सव के तीसरे दिन प्रातः 11.30 बजे से नाटक महापंडित केशव की प्रस्तुति हुई । राजेश शुक्ला के निर्देशन में प्रयास रंग समूह रीवा की यह नाट्य प्रस्तुति दर्शकों के बीच लोकप्रिय हुई । नाट्य प्रस्तुति के दौरान रंग कर्मी हरीश धवन, लोक गायिका मणिमाला सिंह, रंग निर्देशक आदेश सिंह, विजयानन्द त्रिपाठी,सहित सुधि दर्शक उपस्थित रहे ।
नाटक महापंडित केशव में मुख्यपात्र की भूमिका में प्रशान्त सिंह गहरवार ने जीवंत अभिनय किया । निर्देशक राजेश शुक्ला के निर्देशन में अन्य कलाकारों ने अभिनय के साथ न्याय किया । 


प्रस्तुति हेतु विजयानन्द त्रिपाठी ने कहा कि नाट्य कला में मनोरंजन, सौन्दर्य के साथ उल्लास का प्रवाह सीधे देखने को मिलता है । नाटक में शामिल तत्व मानवीयता को सम्मोहित करने की शक्ति अपने भीतर समाहित किये हुए होते हैं । नाट्य विधा का जादू तत्काल दिखता है । यह व्यक्ति को बदलने की वह क्षमता रखता है जो क्षमता लोहा पिघलाकर पानी बना देने वाली भट्टी  में होती है।  मानव की मनोवृत्तियों में सशक्त रुपान्तरण नाट्य विधा द्वारा सम्भव है। रीवा रंग महोत्सव में प्रस्तुत नाटकों में यह सभी तत्व देख सकते हैं । प्रयास रंग समूह के सभी सहयोगी बधाई के पात्र हैं ।


तृतीय दिवस प्रातःकालीन सत्र में मंच संचालन सत्येंद्र सिंह सेंगर का था । रीवा रंग महोत्सव के संयोजक अनीश शुक्ल ने बताया कि अभी महोत्सव दो दिवस दिवस शेष है । दर्शक बची हुई प्रस्तुतियों को अधिक से अधिक संख्या में देखें आयोजन सभी के लिए पूर्णतः निःशुक है ।